अफसर नहीं उठाते फोन, जनप्रतिनिधि हुए नाराज, प्रमुख ने कहा यह तो कर रहे हैं लोकतंत्र का अपमान, करेंगे कार्रवाई

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। भीमताल क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में आज जनप्रतिनिधि अधिकारियों के रवैए से खासा नाराज थे। आरोप था कि समस्याओं को दूर करना तो संभव ही नहीं है, अफसर ग्रामीण जनप्रतिनियों का फोन भी नहीं उठाते।
भीमताल ब्लॉक सभागार में ब्लॉक प्रमुख डॉ हरीश बिष्ट की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों की समस्याओं का निराकरण किया। डॉ बिष्ट ने बैठक में शामिल नहीं होने वाले अधिकारियों के लिए नाराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण मांगने की बात कहीं। साथ ही कड़े
पीएमजीएसवाई, जलसंस्थान और जलनिगम विभाग के लिए जनप्रतिनिधियों की ओर से मिल रही शिकायतों पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों से विकास कार्यों में गुणवत्ता न लाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। ज्येष्ठ प्रमुख हिमांशु पांडे देवीधुरा-बोहरागांव-फतेहपुर मोटर मार्ग की दुर्दशा पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। प्रधान हरगोविंद रावत ने ज्योलीकोट-सड़ियाताल को सातताल से जोड़ने की मांग, ल्वेशाल प्रधान हेमा आर्या ने पंप खराब होने से पानी न आने की शिकायत की। अलचौना प्रधान पूरन भट्ट ने मोटर मार्ग की हालत खराब होने से ग्रामीणों और किसानों को हो रही समस्या से अवगत कराया। प्रधान लीलावती पलड़िया ने कहा कि हर घर नल हर घर जल में बिना कनेक्शन लगाए पानी का बिल आने पर लोगों को परेशानियों का सामना करने की बात कही। खुर्पाताल में पशुचिकित्सक न होने पर जल्द चिकित्सक की नियुक्ति करने को कहा। साथ ही जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों द्वारा फोन न उठाने पर रोष जताया साथ ही ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान बीडीओ रमेश भट्ट, पीडी अजय सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी धनपत कुमार, जिला उद्यान अधिकारी भावना जोशी आदि मौजूद रहे।
बैठक में क्षेत्र पंचायत प्रमुख डा हरीश बिष्ट ने कहा कि अधिकारी ग्रामीण जनप्रतिनियों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुने। उन्होंने कहा कि गांव से चुनकर आने वाले जनप्रतिनिधि की उपेक्षा करना लोकतंत्र की उपेक्षा है। बीडीसी की बैठक में न आने के भी उन्होंने गंभीर लापरवाही बताया। कहा कि जनप्रतिनिधि समस्याओं को सूचीबद्ध करें, उनका समाधान कराया ज्एगा।

Ad
Ad