*धान खरीद में दलालों की इंट्री बंद: खाद्य आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत ने कहा- जल्द होगा भुगतान*

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड के शहरी विकास, आवास एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत ने राईस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के सामने स्पष्ट कर दिया है कि एक अक्टूबर से हरहाल में धान की खरीद शुरू की जाएगी। कैबिनेट मंत्री के इस आदेश को राईस ने भी स्वीकार कर लिया है।
खाद्य आपूर्ति मंत्री श्री भगत
की अध्यक्षता में राईस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की होटल क्लार्क मे बैठक हुईं। मंत्री श्री भगत ने राईस मिलर्स को निर्देश दिये कि वे एक अक्टूबर से धान खरीदना सुनिश्चित करेंगे। जिस पर राईस मिलर्स के पदाधिकारियों ने कहा कि एक अक्टूबर से धान खरीद प्रारम्भ किया जायेगा। आश्वस्त किया कि धान खरीद मे किसी प्रकार की दिक्कत नही आने दी जायेगी। श्री भगत कहा राईस मिलर्स व किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से लिया जायेगा।
मंत्री श्री भगत ने कहा कि समय से चावल की आपूर्ति के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। राईस मिलर्स एसो. ने पूर्व का भुगतान कराने, धान कुटाई की दरें बढाने व कांटे बढाने की मांग रखी। जिस पर मंत्री श्री भगत ने कहा कि लम्बित भुगतान शीध्र किया जायेगा तथा आगे की भुगतान भी समय पर किया जायेगा। धान कुटाई दर बढाने हेतु वार्ता की जायेगी। उन्होने कोटाबाग के गिनती गांव में नयां कांटा खोलने के निर्देश मौके पर दिये। श्री भगत ने कहा कि आढतियों, मिलर्स किसानों का कतई शोषण नही होने दिया जायेगा। दलालों को कतई नही घुसने दिया जायेगा। आरएफसी कार्यालय दल भी खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर से धान खरीद प्रारम्भ होगी। किसानों व मिलर्स को कोई दिक्कत नही आने दी जायेगी।
बैठक मे आरएफसी कुमाऊ हरबीर सिह, प्रदेश प्रवक्ता तरूण बंसल, एआर कोआपरेटिव एमएल टम्टा, अध्यक्ष राईस मिल एसो. सचिन गोयल, प्रदेश महामंत्री राजीव अग्रवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष नितेश अग्रवाल, संजय मित्तल, देवेन्द्र, बॉबी, विनोद अग्रवाल,मनदीप,सौरभ, रितेश आदि मौजूद थे।

Ad
Ad