*भाजपा-कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों की हैसियत हाईकमान के मुनीम जैसी: ऐरी*

ख़बर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों की हैसियत हाईकमान के मुनीम से ज्यादा नहीं है. उक्रांद 2022 में मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी।
प्रेस वार्ता में काशी सिंह ऐरी ने कहा कि उक्रांद का मुख्य एजेंडा मूल निवास लागू करना, गैरसैंण राजधानी बनाना, उत्तराखंड में स्थापित किसी भी प्रोजेक्ट में 80 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार, हर परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी, सशक्त भू-कानून लागू करना, बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल उपलब्ध कराना है।
उन्होंने कहा कि सशक्त भू-कानून न होने से बाहर से यहां आ रहे लोग जमीनों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं. भाजपा सरकार ने जमीन को कौड़ियों के भाव बेचने का कानून बना दिया है. मूल निवास लागू न होने से स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है. अधिकतर बाहर के लोग नौकरियों पर डाका डाल रहे हैं।
उन्होंने भाजपा-कांग्रेस को मौसेरे भाई की संज्ञा देते हुए कहा कि आज तक दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने एक भी घोटाले का पर्दाफाश नहीं किया. दोनों पार्टियां बारी-बारी से उत्तराखंड को लूट रही हैं. इस बार जनता को इन्हें सबक सिखाना चाहिए. एक मौका क्षेत्रीय पार्टी को भी मिलना चाहिए, जिसने इस राज्य का निर्माण किया है.
काशी सिंह ऐरी ने उक्रांद के पूर्व केंद्रीय उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ आंदोलनकारी स्वर्गीय अवतार सिंह राणा के गांव रूमसी पहुंच कर परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की. साथ ही स्वर्गीय अवतार सिंह राणा को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होंने स्वर्गीय नरेंद्र सिंह नेगी के गांव बीरों-बष्टी पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की.
उन्होंने कहा स्वर्गीय अवतार सिंह राणा और नरेंद्र नेगी के निधन से दल को अपूरणीय क्षति हुई है. वे हमेशा दल के प्रति समर्पित रहे. दल को हमेशा उनकी कमी खलती रहेगी. उन्होंने दिवंगत वरिष्ठ आन्दोलनकरी गंगाधर सेमवाल, बालेश्वर डंगवाल, दर्शन बिष्ट को भी याद किया।

Ad
Ad