*जिलाधिकारी पहुंचे मतदान केंद्रों के निरीक्षण को, मूलभूत सुविधाएं न होने से नाराज, अफसरों को दिए आवश्यक निर्देश*

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। जिला अधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए तय किए गए मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जाए। इसके लिए अधिकारियों और बीएलओ को विशेष ध्यान देना होगा।
जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के मद्देनजर विभिन्न मतदान केद्रों(बूथों) का स्थलीय निरीक्षण कर बीएलओ द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ईवीम के माध्यम से मतदाताओं को दिए जा प्रशिक्षण कार्य का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केद्रों के आधारभूत सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के निर्देश बीएलओ को दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इंटर कालेज सातसिलिंग,प्राथमिक विद्यालय घुनसेरागांव,तहसील एवं राजकीय इंटर कॉलेज मतदान केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण कर बीएलओ द्वारा किए जा रहे कार्यों का भौतिक सत्यापन, बूथों का निरीक्षण एंव आधारभूत सुविधाओं के साथ ही आम मतदाताओं को दिए जा रहे ईएवीएम,वीवीपैट प्रशिक्षण का जायज़ा लिया गया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया,विशेष रूप से युवा मतदाताओं को आगामी विधानसभा निर्वाचन में अपने मत का उपयोग करने हेतु प्रेरित किया गया।
सातसिलिंग इंटर कालेज में दोनों बूथों के निरीक्षण के दौरान सभी न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध पाई गई जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवीपैट के संबंध में सभी जानकारी देते हुए मतदान संबंधित प्रशिक्षण उपलब्ध कराएं, मतदाताओं से मत डलवाते हुए मत देने वाली मशीन व मत देखने वाली मशीन वीवीपैट के बारे में भली भांति जानकारी प्रदान करें। उन्होंने मतदान दिवस पर बूथों में आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मध्यान्ह भोजन सहित आधारभूत सुविधाओं की भी जानकारी ली। प्राथमिक विद्यालय
घुनसेरागांव बूथ के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बीएलओ को विद्यालय में रैंप निर्माण के अतिरिक्त आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान राजकीय इंटर कालेज सातसिलिंग की प्रधानाचार्या आशा बोहरा,प्रबंधक बशन्त जोशी,मास्टर ट्रेनर राजकीय पॉलिटेक्निक के लक्ष्मण सिंह मर्तोलिया, के एम पांडेय,
बीएलओ मंजू रौतेला, पूजा सैल, कविता भट्ट,मास्टर ट्रेनर पुष्कर सिंह बोहरा,त्रिभुवन सिंह बसेड़ा समेत क्षेत्र के मतदाता उपस्थित रहे।

Ad
Ad