*अब देहरादून में चेन लूटने वालों के घरों पर चल सकता है बुलडोजर*

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के पसीने छुड़ाने वाली बुलडोजर की कार्रवाई जल्द ही देहरादून में भी हो सकती है। इसकी शुरुआत सहसपुर क्षेत्र से हो सकती है। जिले में चेन लूट के छह मामलों के मुख्य आरोपितों को शरण देने वालों में दो आरोपित सहसपुर के रहने वाले हैं।
इनमें जुगनू चोरखाला सहसपुर का रहने वाला है। वहीं सोनू यादव सोनिया विहार चांद पट्टी दिल्ली का रहने वाला है, लेकिन उसका ससुराल चोरखाला सहसपुर में है। पुलिस ने दोनों घर के बाहर बुलडोजर तैनात कर दिया है।
यदि वह जल्द ही पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए तो किसी भी समय घरों पर बुलडोजर चल सकता है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए इनाम भी घोषित किया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि इनाम घोषित होने के बावजूद भी यदि आरोपित पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए तो उनके घरों पर बुलडोजर चला दिया जाएगा।
वहीं झिंझाना में भी आरोपित बिल्लू और कान्हा के घरों के बाहर भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुलडोजर तैनात कर दिया है।
घटना के बाद ही अलर्ट हो रही है पुलिस
नियमित चेकिंग न होने के चलते अन्य राज्यों के अपराधी राजधानी में बेखौफ आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं और पुलिस पीछे से लकीर पीटते रह जाती है। हालही में जिले में दो बड़ी घटनाएं हुई हैं, जिसमें पुलिस की सुस्ती के कारण अपराधी देहरादून से बाहर निकल गए। यदि पुलिस समय पर सतर्क रहती तो आरोपितों को घटना के बाद ही पकड़ा जा सकता था।
लुटेरों ने शहर में चेन लूट की छह घटनाओं को चार घंटे में अंजाम दिया। चेन लूट की शुरुआत हर्रावाला से की और अंतिम घटना सेलाकुई में की, लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस अलर्ट नहीं हुई। जिसके कारण लुटेरे जिले से उत्तर प्रदेश में दाखिल हो गए और अपने ठिकानों तक पहुंच गए। इसके बाद शिमला बाइपास रोड क्षेत्र में हुई वारदात में भी यह बात सामने आई। वारदात के बाद भी आशारोड़ी पर चेकिंग नहीं बढ़ाई गई, जिसके कारण आरोपित बाल्वो बस से दिल्ली तक पहुंच गया।
पूर्व की तरह शहर में होने वाली रात्रि चेकिंग अब ना के बराबर हो रही है, जिसके कारण अपराधी आसानी से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि थाना प्रभारियों को पुलिस पिकेट पर चेकिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

Ad
Ad