उत्तराखंड के उत्तरकाशी से थाईलैंड तक फैला है हाकम का साम्राज्य, अफसर और नेताओं के नाम भी संपत्तियों की पावर ऑफ एटॉर्नी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हाकम सिंह रावत के नजदीकी संबंध वाले राजनेता और अफसर भी एसटीएफ की नजर में हैं। एसटीएफ के पास जानकारी है कि करोड़ों की संपत्ति के मालिक हाकम ने कई संपत्ति की पावर ऑफ एटॉर्नी नेताओं और अफसरों के नाम है। इस जिला पंचायत सदस्य की संपत्ति की जानकारी मिलते ही एसटीएफ अफसरों की आंख खुली की खुली रह गई।
अब तक हुई जांच में सामने आया है कि हाकम का उत्तरकाशी के मोरी ब्लाक स्थित सांकरी में आलीशान रिजार्ट है, जिसकी कीमत 10 करोड़ के करीब है। रिजार्ट पर देवदार की लकड़ी लगी हुई है, जहां पर नेताओं व वरिष्ठ अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है।
मोरी के लिवाड़ी गांव निवासी हाकम सिंह रावत का उत्तरकाशी व देहरादून में आलीशान घर है। बताया जा रहा है कि उसकी दो पत्नियां हैं, एक उत्तरकाशी में तो दूसरी देहरादून में रहती है। होटल, होम स्टे, सेब के बगीचे सहित कई बड़ी संपत्ति हाकम सिंह रावत के पास हैं।
बताया जा रहा है कि हाकम ने कुछ सेब के बगीचों की पावर आफ अटार्नी कुछ नेताओं व अधिकारियों के नाम की हुई है, जिसकी एसटीएफ जांच कर रही है। हाकम की उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अकूत संपत्ति है। थाईलैंड में भी उसके रिजार्ट व होटल में शेयर होने की बात सामने आ रही है।
नकल माफिया हाकम सिंह विदेश घूमने का शौकीन है। पिछले कुछ समय के दौरान ही वह पांच बार थाईलैंड घूमने जा चुका है। यह भी जानकारी मिली है कि उसका थाईलैंड में पंचकर्मा का काम भी है, जिसके चलते वह बार-बार विदेश के दौरों पर जाता है।
एसटीएफ अब यह पता लगा रही है कि वह विदेश दौरों में किस-किसको अपने साथ लेकर गया है। अंदेशा है कि वह नेताओं व अधिकारियों को खुश करने के लिए उन्हें अपने साथ ले गया होगा। इसके अलावा उसके विभिन्न बैंकों में चार-पांच खाते हैं, जिसमें काफी धनराशि है, जिसकी जांच एसटीएफ कर रही है।
हाकम को विदेश घूमने, खाने-पीने के साथ वीडियो एलबम में डांस करने का भी शौक है। वह कई गढ़वाली एलबम में अभिनव कर चुका है। अब आरोपित के गिरफ्तार होने के बाद लोग इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं।

Ad
Ad