नामजला जीजीआईसी में 57 साल से नहीं हुआ रंग-रोगन, विद्यालयी शिक्षा निदेशक ने अब जारी की रकम

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा 57 साल के बाद मुनस्यारी के राजकीय बालिका इंटर कालेज नमजला के मुख्य भवन के मरम्मत कार्य तथा रंग रोगन के लिए 7.82 लाख रुपए स्वीकृत हो गये है। कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग को धनराशि भेज दी गई है।
विकास खंड मुनस्यारी में बालिकाओं की शिक्षा के लिए बने एकमात्र राजकीय बालिका इंटर कालेज नमजला का मुख्य भवन सन् 1965 में बनाया गया था। 57 साल में भवन की मरम्मत तथा रंग रोगन के लिए कोई भी बजट विद्यालय को नहीं मिला।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने विकास खंड मुनस्यारी के अवर अभियंता शंशाक से मरम्मत कार्य तथा रंग रोगन का प्रस्ताव बनाया। उसके बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी पिथौरागढ़ से अग्रसारित कर प्रस्ताव को निदेशक विद्यालयी शिक्षा उत्तराखंड को भिजवाया।
बीते दिनों देहरादून जाकर महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी से मुलाकात कर विद्यालय की स्थिति से अवगत कराया।
उन्होंने बताया कि इस कार्य को गुणवत्तापूर्ण करने के लिए सामुहिक निगरानी की जायेगी। इस बजट की स्वीकृति मिलने की सूचना मिलते ही क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। राजकीय बालिका इंटर कालेज नमजला के मुख्य भवन के मरम्मत कार्य तथा रंग रोगन के लिए 7.82 लाख रुपए स्वीकृत हो गये है। कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग को धनराशि भेज दी गई है।

Ad
Ad