पटवारी पेपर लीक प्रकरण: अनुभाग अधिकारी संजीव की पत्नी गिरफ्तार, सभी अभियुक्तों से 41 लाख रुपए बरामद

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। लेखपाल/पटवारी परीक्षा लीक प्रकरण में एसटीएफ टीम द्वारा ताबडतोड कार्यवाही को आगे बढाते हुए एक अभियुक्ता की गिरफ्तारी व लाखो की नकदी और चैक बरामद किए हैं।
आज 12 जनवरी को साॅय 04ः00 बजे हुई प्रेस वार्ता में लेखपाल पटवारी परीक्षा लीक के अभियोग के सम्बन्ध में 04 अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं 22,50,000 रूपये बरामद करने की प्रेस रिलीज की गई थी।
एसटीएफ की टीमो द्वारा उक्त प्रकरण में अग्रिम कार्यवाही करते हुए पूर्व में गिरफ्तार संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी, लोक सेवा आयोग, उत्तराखण्ड की पत्नी रितु को उनके आवास लोक सेवा आयोग, आवासीय परिसर से गिरफ्तार किया गया। साथ ही पूर्व में गिरफ्तार अन्य अभियुक्तों की निशानदेही पर लाखो की नकदी, बैंक के ब्लैंक चैक व अभ्यार्थियों के शैक्षिक दस्तावेज बरामद किये गये।
वर्तमान में विवेचना में अभियुक्तों से पूछताछ कर तथ्यों एवं साक्ष्यों का सकंलन एवं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।
एसटीएफ ने राजपाल से 10 लाख नकद, अभ्यार्थियों के दस्तावेज व परीक्षा के प्रश्नो की प्रति, संजीव से 08 लाख रुपए, अभ्यार्थियों के दस्तावेज, चैक व परीक्षा के प्रश्नो की प्रति, रामकुमारः- 01 लाख रूपये, परीक्षा के प्रश्नो की प्रति,
अभी तक इस अभियोग में कुल पांच गिरफ्तारी हुई। इन लोगों से कुल 41 लाख 50 हजार रूपये बरामद किए गए।

Ad
Ad