सगाई के बाद वर पक्ष ने रख दी पांच लाख की नकदी व स्कॉर्पियो गाड़ी की मांग, दुल्हन ने शादी से ही कर दिया इंकार

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। सगाई के बाद वर पक्ष ने दुल्हन के परिजनों से पांच लाख रुपए की नकदी व स्कार्पियो गाड़ी की मांग कर दी। इससे नाराज दुल्हन ने इस परिवार से शादी करने से इंकार कर दिया। शादी से पहले दुल्हन के इस कदम से पुलिस सहित हर कोई हैरान हो गया है। दूल्हे पक्ष की ओर से बारात न लाने की धमकी देने पर लड़की आग बबूला हो गई थी। लड़की ने अपने परिजनों को दो कि वह इस घर में अपना रिश्ता नहीं जोड़ने वाली है। दूक बोल दिया।
सगाई के बाद बारात लाने से पहले वर पक्ष ने दहेज में स्कॉर्पियो गाड़ी और पांच लाख की नकदी की मांग वधू पक्ष से की। मना करने पर उन्होंने सगाई तोड़ दी। बातचीत के बावजूद मामला न निपटने पर वधू के पिता ने पांच के खिलाफ लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
पुलिस के मुताबिक लक्सर के एक गांव निवासी व्यक्ति ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप है कि सगाई में दिए सामान से वर पक्ष संतुष्ट नहीं था। बाद में उन्होंने बिचौलिए के मार्फत वधू पक्ष से दहेज में स्कॉर्पियो गाड़ी और 5 लाख की नगदी मांग की। मांग पूरी न होने पर उन्होंने बारात न लाने की धमकी दी। तहरीर पर पुलिस ने संदीप के अलावा उसके भाई दीपक, पिता चंद्रमा यादव, मां मीरा यादव और उन्हीं के परिवार के रामनिवास यादव के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह का कहना है कि मामले की विवेचना रही है। विवेचना में साक्ष्य मिलेंगे तो आगे कार्रवाई की जाएगी। कहा कि दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी।

Ad
Ad