देहरादून में पढ़ रही ऊधमसिंहनगर की छात्रा की मौत का मामला: अब दोस्त के खिलाफ दर्ज कराया मुकद्दमा

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। देहरादून में पढ़ाई कर रही ऊधमसिंहनगर जिले की छात्रा के आत्महत्या मामले में पुलिस ने उसके दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि साथ में पढ़ने वाले आरोपी युवक ने उसका उत्पीड़न किया। इसके चलते छात्रा ने जान दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसओ प्रेमनगर पीडी भट्ट ने बताया कि चारुबेटा, खटीमा जिला ऊधमसिंहनगर निवासी रोज राणा (20) उत्तरांचल यूनिवर्सिटी से बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रही थी। वह कोल्हूपानी क्षेत्र में किराये के फ्लैट पर रहती थी। 23 मई की रात छात्रा के साथ पढ़ने वाले रोहित ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि वह अक्सर उसके कमरे में आता जाता था। घटना के दिन वह उसके कमरे पर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। तोड़कर खोला और दोस्तों संग अंदर दाखिल हुआ तो रोज फंदे से लटकी हुई थी। उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मृतक के परिजन आए शव को लेकर चले गए थे। सोमवार को वह फिर दून आए और आरोपी रोहित के खिलाफ तहरीर दी। आरोप लगाया कि रोहित उसे प्रताड़िता करता था। इसके चलते बेटी ने जान दी।
यहां यह उल्लेखनीय है कि छात्रा को फांसी के फंदे से उतारकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अगले दिन पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फंदे से लटकने के कारण स्पष्ट नहीं हुई। उसके लीवर का सैंपल और कुछ अन्य सैंपल सुरक्षित रखे गए हैं। संभावना है कि मौत का कारण फांसी पर लटकने के बजाए कुछ और भी हो सकता है।

Ad
Ad