उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का गन्ना लेकर सीएम आवास कूच, मुआवजे के नाम पर खानापूर्ति का आरोप

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत के आह्वान पर देहरादून में आज सीएम आवास कूच किया गया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल मौजूद रहे। सीएम आवास कूच करने से पहले हरीश रावत ने एक घंटे का मौन उपवास भी रखा। हरिद्वार समेत उत्तराखंड के किसानों की समस्याओं को लेकर हरदा ने सरकार पर हमला बोला।
हरीश रावत ने आपदा में किसानों को हुए नुकसान का सही मुआवजा देने की मांग की।हरीश रावत ने खासकर हरिद्वार के किसानों का मुद्दा उठाया। प्रदर्शन में हरिद्वार से बड़ी संख्या में किसान भी शामिल हुए। ज्यादातर किसान गन्ने की सड़ी फसल लेकर पहुंचे। कांग्रेस का आरोप है कि हरिद्वार में बरसात के दौरान आई बाढ़ की वजह से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है लेकिन मुआवजे के नाम पर सरकार सिर्फ खाना पूर्ति कर रही है कांग्रेस ने सरकार से मांग उठाई कि हरिद्वार के आपदा पीड़ित किसानों के साथ-साथ प्रदेश में जहां भी आपदा से किसानों का नुकसान हुआ है उन्हें मुआवजे की धनराशि बढ़ा कर दी जानी चाहिए।


पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हरिद्वार के किसान परेशान हैं लेकिन धामी सरकार मुआवजे के नाम पर छलावा कर रही है। हरदा ने दावा किया कि हरिद्वार के आपदा प्रभावित सभी किसान मुआवजे के तौर पर दी गई 1100 रुपये की धनराशि सरकार को वापस करना चाहते हैं। इस दौरान हरीश रावत ने गन्ने का समर्थन मूल्य 425 रुपए प्रति क्विटंल करने की मांग भी की।

Ad
Ad