जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह के हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी को यूपी में दबिश दे रही है पुलिस, फंडिंग के आरोपी तक पहुंची

ख़बर शेयर करें -

नानकमत्ता। नानकमत्ता धार्मिक डेरा कार सेवा के प्रमुख जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस की कई टीमें यूपी में दिन-रात दबिश दे रही हैं। पुलिस की टीम कई शरणदाताओं तक पहुंच चुकी है। उनसे पूछताछ के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

28 मार्च की सुबह बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो बदमाशों ने हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से प्रदेशभर की पुलिस, जांच इकाइयां आरोपियों की गिरफ्तारी व हत्या के सूत्रधारों को खोजने में जुटी हैं। नानकमत्ता से लेकर यूपी, पंजाब के शहरों, गांवों में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं। बाइक सवारों की लोकेशन और शरणदाताओं को ट्रेस करने के लिए सर्विलांस टीमें भी दिन-रात जुटी हैं। आरोपियों को आर्थिक सहयोग व शरण देने वालों तक पुलिस की टीमें पहुंचने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि यूपी के शाहजहांपुर से हत्या के आरोपियों से लगातार सम्पर्क हो रहा था। सूत्र बताते हैं कि शूटर को फंडिंग करने के एक आरोपी तक पुलिस पहुंच चुकी है। उससे बड़े राज खुलने की संभावना है। वहीं शनिवार देर रात दोनों आरोपियों पर ऊधमसिंह नगर पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाबा तरसेम सिंह की हत्या के दिन बदमाशों को उनकी लोकेशन बताने का शक एक संदिग्ध सेवादार पर है। पुलिस को उससे कई कड़ियां मिलने की उम्मीद है। संदिग्ध व्यक्ति गुरुद्वारा में सेवादार है। वह पूर्व में डेरा में सेवादार रह चुका है। उस पर घटना के दिन बाबा तरसेम सिंह के अकेले बैठे होने की जानकारी देने से लेकर मुख्य गेट खोलने का शक है। संदिग्ध सेवादार के पास से बरामद मोबाइल व उसकी कॉल डिटेल से स्थानीय व बाहरी लोगों से हुए सम्पर्क से कई शरणदाताओं के नाम सामने आ सकते हैं। संदिग्ध सेवादार से बदमाशों को मिलाने वाले भी पुलिस की जांच के दायरे में हैं।

Ad
Ad