सहायक समाज कल्याण अधिकारी और सहायक पर रिश्वत लेने का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकद्दमा

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। उधमसिंह नगर जिले के एक सहायक समाज कल्याण अधिकारी (एएसडब्ल्यूओ) और उनके सहायक पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद एएसडब्ल्यूओ और उनके सहायक की गिरफ्तारी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार धौराडाम नजीमाबाद निवासी रोहित कुमार ने मई 2021 में घुसरी डोहरा सितारगंज निवासी कृष्ण प्रसाद के साथ अपनी बहन का विवाह किया था। बहन की शादी के लिए उसने सरकारी योजना के अनुसार समाज कल्याण विभाग में वित्तीय सहायता के लिए आवेदन किया था। इसके लिए राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट सहित अन्य सभी प्रक्रिया पूरी की गई।
रोहित का आरोप है कि सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब वह वित्तीय सहायता का चेक लेने पहुंचा तो। सहायक समाज कल्याण अधिकारी अजय मिश्रा के सहायक शुभम ने उससे फाइल प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में चार हजार रुपये की मांग की, औऱ शुल्क देने के बाद चेक ले जाने के लिए कहा।
रोहित के अनुसार उसने 2022 में शुभम के मोबाइल नम्बर पर चार हजार रुपये की रकम ट्रांसफर कर दी। रकम ट्रांसफर होने के बाद जब वह अपना चेक लेने पहुंचा तो एएसडब्ल्यूओ अजय मिश्रा और शुभम ने उसे चेक नहीं दिया और मार्च के बाद आने को कहा। अप्रैल में शुभम फिर चेक लेने पहुंचा तो एएसडब्ल्यूओ ने उससे शपथ पत्र लिया लेकिन बजट नहीं होने की बात कहकर चेक नहीं दिया। रोहित का यह भी आरोप है कि अधिकारी और उनके सहायक ने उसके साथ गाली गलौच की। थक हारकर रोहित ने तीन दिन पहले एसएसपी मंजूनाथ टीसी को मामले की तहरीर दी। एसएसपी ने पंतनगर थाना पुलिस को कार्यवाई के आदेश दिए।
पंतनगर थाना प्रभारी आरएस डांगी का कहना है कि मामले में अभियोग पंजीकृत किया गया है। विवेचना चल रही है। विवेचना में आरोपों की पुष्टि होने पर नामजद लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Ad