देवखड़ी नाले में बहे आकाश का नहीं चला पता, प्रशासनिक टीम ने पूरे दिन चलाया अभियान

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। रविवार को भी पूरे दिन देवखड़ी नाले में बहे युवक आकाश सिंह की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी रहा। प्रशासन के नेतृत्व में सिंचाई विभाग, जल संस्थान, एनडीआरएफ और फायर विभाग द्वारा पहले चरण में एसबीआई बैंक के पास से मुखानी तक और दूसरे चरण में मुखानी से सुशीला तिवारी के पास क्रियाशाला तक नहर के अंदर ऑक्सीजन सिलेंडर की सहायता से सर्च अभियान चलाया गया।
विगत तीन दिन पूर्व भारी बारिश के कारण देवखड़ी नाले के तेज बहाव में बहे युवक आकाश सिंह की तलाश रविवार को भी जारी रही। सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई और तहसीलदार सचिन कुमार के नेतृत्व में सर्च अभियान जारी रहा। सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई ने बताया कि सर्च अभियान की शुरुआत नहर कवरिंग के क्षेत्र एसबीआई बैंक से शुरू की गई। सर्वप्रथम नहर का पानी रोककर डी पंपिंग मशीन से पानी बाहर निकला गया, इसके बाद मुखानी तक एनडीआरफ और फायर की टीमों में सर्च अभियान चलाया। इसके बाद मुखानी और क्रियाशाला क्षेत्र के नहर कवरिंग के सभी हेड खुलवाए गए और ऑक्सीजन सिलेंडर की सपोर्ट के साथ सर्च टीम को उतारा गया। इस दौरान नहर में पानी रोकने के कारण पेयजल संस्थान के फिल्टर प्लांट में भी पानी सप्लाई रोकने पड़ी जिसका प्रभाव पेयजल व्यवस्था पर भी पड़ा। वही अंडरग्राउंड नहर में लगभग हर जगह तलाशी लेने के बाद भी तेज बहाव में बहे युवक का कोई पता नहीं चला।

इस दौरान युवक के परिजनों को विश्वास में लेते हुए प्रशासन ने दो टीमों का गठन किया जो कि अब नहरों की ओपन साइड में अलग-अलग दिशा में सर्च अभियान चलाएंगे। सिटी मजिस्ट्रेट ए पी वाजपेई ने बताया कि युवक की तलाश तक यह सर्च अभियान लगातार जारी रहेगा ।

वहीं ईई लोनिवि अशोक चौधरी ने बताया कि कालाढूंगी रोड पर चकुलवा पर क्षतिग्रस्त पुलिया का 80 प्रतिशत कार्य दोपहर तक पूर्ण तक हो गया था। वर्तमान में हल्के वाहन यथा कार, मोटर साइकल आदि हेतु यातायात वनवे में सुचारू कर दिया गया है। शाम को 03 बजे के लगभग गौला बैराज से पानी की आपूर्ति भी शुरू कर दी गई थी।

Ad
Ad