मुख्यमंत्री के आश्वासन पर चार दिन से चल रहा आंदोलन स्थगित, दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति को लेकर आंदोलित थे तीर्थ पुरोहित

ख़बर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग। दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति को लेकर चार दिन से चला आ रहा तीर्थ पुरोहितों का आंदोलन मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता के बाद स्थगित कर दिया गया।

केदार सभा के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि केदारनाथ नाम से किसी दूसरे मंदिर का निर्माण नहीं होगा। इसके बाद तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ धाम में सभा कर आंदोलन को फिलहाल स्थगित करने की घोषणा की।

इस बीच दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति बनवा रहे श्री केदारनाथ धाम दिल्ली ट्रस्ट के संस्थापक सुरेंद्र रौतेला ने कहा कि धाम के नाम को लेकर अगर किसी को कोई आपत्ति है तो वह इसे बदलने को तैयार हैं। इससे पहले दोपहर में तीर्थ पुरोहितों ने अपनी मांग को लेकर चारों धाम में प्रदर्शन किया।
चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के आह्वान पर दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति के निर्माण का विरोध कर रहे तीर्थ पुरोहित पिछले चार दिन से आंदोलित थे। इस दौरान केदारनाथ धाम के साथ ही उन्होंने केदारघाटी में भी कई जगह प्रदर्शन किया।

Ad
Ad