पत्रकार कल्याण कोष का काॅरपस फंड पांच करोड़ से बढ़ाकर 10 करोड़ करना स्वागत योग्य फैसला: बिष्ट

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। भारतीय जनता पार्टी के सह मीडिया प्रभारी चंदन बिष्ट ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सूचना निदेशालय में सूचना विभाग की समीक्षा बैठक में पत्रकार कल्याण कोष के लिए काॅरपस फंड की धनराशि 5 करोड़ से बढ़ाकर 10 करोड़ करने ,पत्रकारों के लिए ग्रुप इंश्योरेंस लागू करने की व्यवस्था करने एवं तहसील स्तर तक के पत्रकारों को मान्यता प्रदान करने की घोषणा करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया है।
भाजपा सह मीडिया प्रभारी चंदन बिष्ट ने कहा कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक प्रभावी माध्यम से पंहुचाने के लिए सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं ।
सूचना विभाग द्वारा विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए सरकार के महत्वपूर्ण कार्यों को मीडिया के माध्यम से जन सामान्य तक पहुंचाया जाएगा । मुख्यमंत्री ने विकास पुस्तिका डिजिटल रूप में भी प्रस्तुत करने को सूचना विभाग से कहा है । फिल्म निर्माताओं को राज्य में फिल्म निर्माण के लिए निरंतर प्रोत्साहित किया जाए और उन्हें हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इससे स्थानीय स्तर पर लोगों की आजीविका में भी वृद्धि होगी।
तकनीक के दौर में प्रिन्ट, इलेक्ट्रानिक माध्यमों के साथ ही सोशल मीडिया और यूट्यूब माध्यमों का भी अधिकाधिक प्रयोग सुनिश्चित किया जाए।
कार्यों में तेजी लाने के लिए सूचना विभाग द्वारा ई-फाइलिंग प्रणाली का पूर्ण उपयोग किया जाए। जनपदों में सूचना तंत्र को मजबूत किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि सूचना तंत्र राज्य के पर्वतीय जनपदों में भी मजबूत हो। इसके लिए विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को जनपदों का नोडल अधिकारी बनाया जाए।

Ad
Ad