विधायक भगत ने कहा-अफसरों को विकास कार्यो के लिए अतिरिक्त समय मांगने की परंपरा खत्म करनी होगी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत ने अफसरों को काम मेें अतिरिक्त समय मांगने की परम्परा त्यागने की नसीहत दी है। कहा कि बैठकों का दौर चलता रहता है लेकिन अफसर काम जल्द पूरा होने का राग अलापते रहते हैं। एक माह में काम पूरा हो जाएगा कहते हैं लेकिन वह एक महीना आता नहीं। उन्होंने अफसरों को चेताया कि अगला निरीक्षण करने जब आऊं तो मुझे ऊंचापुल से तीनमूर्ति तक नहर कवरिंग एवं चौड़ीकरण का कार्य हर हाल में पूर्ण मिलना चाहिए।

सोमवार को ऊंचापुल चौराहे से तीनमूर्ति मंदिर तक नहर कवरिंग क्षेत्र का लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, जल संस्थान, सिंचाई विभाग एवं एडीबी के अधिकारियों के साथ नहर कवरिंग और चौड़ीकरण क्षेत्र में फैली अव्यवस्थाओं का निरीक्षण कर सभी विभागों को कड़ी फटकार लगाते हुए त्योहारों के शुरू होने से पूर्व युद्ध स्तर पर काम कर व्यवस्थाएं ठीक कर लेने के निर्देश दिए।
बता दें कि ऊंचापुल चौराहे से तीनमूर्ति मंदिर कमलुवागांजा रोड तक नहर कवरिंग एवं सडक़ चौड़ीकरण का कार्य गतिमान है, जिसमें पानी की लाइन बिछाने, बिजली के पोल शिफ्ट करने, नहर कवरिंग कर सडक़ चौड़ीकरण का कार्य संबंधित विभागों की ओर से किया जाना है। विधायक भगत ने काम की ढीली रफ्तार पर सभी जिम्मेदार विभागों के अधिकारियों के प्रति खासी नाराजगी जताते हुए कहा कि पनचक्की चौराहे से कमलुवागांजा चौराहे तक एवं चौफूला चौराहे से तीनमूर्ति मंदिर तक नहर कवरिंग एवं चौड़ीकरण के कार्य की यह महत्वाकांक्षी परियोजना जब से शुरू हुई वे प्रत्येक तीसरे माह में सभी विभागों की परियोजना से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित करते आ रहे हैं।
हर बैठक में विभागों की कार्य प्रणाली को लेकर वही प्रश्न होते है कि पानी की लाइन शिफ्ट नहीं हो रही, बिजली के पोल शिफ्ट नहीं हो रहे अथवा जल संस्थान ने लाइन नहीं बिछाई, लाइन खोदने के बाद गड्ढे नहीं भरे, सभी विभाग एक दूसरे के काम का सहारा लेकर सभी अपनी जिम्मेदारी से बच जाते है और आगामी एक माह के समय में पूरा करने की बात कहते है। लेकिन वो महीना आता ही नहीं है। भगत ने विद्युत विभाग को खरी खरी सुनाते हुए कहा कि योजना स्थल में अपने पोल एवं लाइन शिफ्टिंग का कार्य त्योहार से पूर्व संपन्न कर ले। जल संस्थान, एडीबी जिन क्षेत्रों में लाइन बिछाई जा चुकी है वहां सडक़ किनारे खोदी गई लाइन को भर कर उस पर रोलर अच्छे से चलवा ले और लाइन को स्रोत से जोड़ लें। नहर कवरिंग क्षेत्र में निर्माण सामग्री को व्यवस्थित ढंग से रखें अथवा सेफ्टी लाइन लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जितने हिस्से में नहर पर स्लैब पड़ चुका है, लोक निर्माण विभाग उतने हिस्से में सडक़ निर्माण का कार्य पूर्ण कर ले।
त्योहारों के आने तक कोई भी विभाग कवरिंग क्षेत्र में अपने से संबंधित ऐसा कोई कार्य शेष न रखे जिससे कवरिंग एवं चौड़ीकरण का कार्य बाधित हो। विधायक भगत ने सभी विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा सभी विभागों को बजट उपलब्ध करवाने के बावजूद हर बार एक माह दो माह की मोहलत मांगने की परंपरा को समाप्त करें। परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करें। अगला निरीक्षण करने जब आऊं तो मुझे नहर कवरिंग का काम पूरा मिलना चाहिए। दौरान प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत, भाजपा नेता महेश शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अशोक चौधरी, एडीबी कुलदीप कुमार, सिंचाई दिनेश सिंह रावत, विद्युत वेगराज सिंह, जल संस्थान रवि शंकर लोशाली, अवर अभियंता ललित तिवारी, रोहित जोशी, नवीन पांडे, विद्याभूषण जोशी, हरीश पंत समेत विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Ad
Ad