अनोखे आंदोलन को 100 दिन: पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण के साथ नियमितीकरण की मांग को लेकर जारी है संघर्ष

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़ । संयुक्त कर्मचारी महासंघ कुमाऊं गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रांतीय आवाह्न पर नियमितीकरण की मांग को लेकर चलाया जा रहा अनोखा पर्यावरण संरक्षण का आंदोलन 100 वें दिन भी जारी रहा। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुरु रानी ने कहा कि आज दशहरा पर्व पर नियमितीकरण की मांग को लेकर किए जा रहे पर्यावरण संरक्षण के तहत निगम की सभी इकाइयों में कर्मचारियों ने पौधारोपण किया और स्वच्छता कार्यक्रम चलाया।
दिनेश गुरु रानी ने कहा कि उनके नेतृत्व में जनपद पिथौरागढ़ में बृहद स्तर पर पौधारोपण कार्यक्रम हुआ। वहीं आज उनके नेतृत्व में 100 पौधों का रोपण किया गया।
दिनेश गुरु रानी ने कहा कि जब तक नियमितीकरण और निगम स्तर व शासन स्तर की निगम कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों द्वारा राज्य में पर्यावरण संरक्षण की इस मुहिम के तहत एक नजीर पेश की जा रही है । “काम भी करेंगे मांग मनवाने के लिए पौधारोपण व स्वच्छता कार्यक्रम भी चलाएंगे-। उन्होंने कहा कि उनके संगठन द्वारा राज्य में 3 जुलाई से चलाए जा रहे आंदोलन की अवधि में 30000 विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण करते हुए एक रिकॉर्ड कायम किया है।

महासंघ के महामंत्री कंचन चंदोला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश कपकोटी, उपाध्यक्ष गौतम कुमार, उपाध्यक्ष पीतांबर दुमका ने कहा कि अब नियमितीकरण की मांग को मनवाने के लिए नई रणनीति के तहत कार्यक्रम तय किए जाएंगे। आज पिथौरागढ़ स्थित पलेटा धूसाखान मंदिर परिसर व उल्का देवी मंदिर परिसर पिथौरागढ़ में 100 से ज्यादा विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया। इस कार्यक्रम में हर सिंह, शेर सिंह, दीपक रावल, गोपाल बिष्ट, नरेंद्र थापा, वेद प्रकाश, सौरभ खोलिया, राजेंद्र सिंह, रचना, भगवान सिंह, महेश कुमार आदि शामिल रहे।

Ad
Ad