तीन जिलों की सीमा पर बसे “शहरफाटक” की समस्याए पहुंची मुख्यमंत्री के पास, विष्णुनाग मंदिर क्षेत्र को पर्यटन मानचित्र में शामिल करने की मांग

ख़बर शेयर करें -

अल्मोङा। अल्मोङा जिले के शहरफाटक क्षेत्र की समस्याओं को लेकर स्थानीय जनप्रतिनियों ने देवीधूरा जाकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप कर शहरपाटक इंटर कालेज को मुख्य सङक से जोड़ने वाले मार्ग की हालत सुधारने पर जोर दिया।
डोल के ग्राम प्रधान प्रधान चतुर सिंह फर्त्याल के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखण्ड के सबसे युवा मुख्यमंत्री का दायित्व ग्रहण करने पर शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही अल्मोड़ा के सुदूर चम्पावत और नैनीताल की सीमाओं से घिरे शहरफाटक क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। कहा कि राजकीय इंटर कालेज शहरफाटक को राज्य मार्ग से जोड़ने वाले मोटरमार्ग को बने 25 वर्ष से अधिक होने पर भी डामरीकरण न होने से क्षेत्रवासियों को अपनी फसल मंडी तक ले जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पनार के उद्गम श्री विष्णु नागदेव मन्दिर क्षेत्र को पर्यटन मानचित्र में जोड़कर,पनार घाटी विकास योजना की नितांत आवश्यकता है। कहा कि क्षेत्र में भूतपूर्व सैनिकों और वर्तमान में कार्यरत सैनिकों की संख्या को देखते हुए केंद्रीय विद्यालय की स्थापना की जाए। राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय शहरफाटक (अब हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर) का उच्चीकरण किया जाये। अल्मोड़ा, चम्पावत,पिथौरागढ़ तथा नैनीताल की बड़ी आबादी को जोड़ने वाले मार्ग के केंद्र में होने के कारण इस क्षेत्र में यात्री सुविधाओं के विकास की नितांत आवश्यकता है। इसलिए मार्ग की हालत सुधारी जाए।

Ad
Ad