स्वरोजगार अपनाने से उत्तराखंड में रुक सकता है पलायन: संजीव आयॅ

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। नैनीताल से भारतीय जनता पार्टी के विधायक संजीव आयाॅ ने कहा है कि कोरोना काल में जहां लोग नौकरी के लिए परेशान हैं, वहीं युवा स्वरोजगार अपना कर लोगों को भी रोजगार उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं।
श्री आयॅ ने आज विधानसभा के बेतालघाट में द पहाड़ी सैलेन का उद्घाटन किया। पंकज टम्टा के आत्मनिर्भर भारत से प्रेरणा लेकर यह षैलून शुरू किया। विधायक श्री आयॅ ने कहा कि कोरोना काल में बेरोजगार युवक स्वरोजगार की ओर प्रेरित हो रहे हैं। यह अच्छा प्रयास है। कहा कि
बेरोजगारी किसी के लिए हताशा अथवा निराशा का कारण होती है, तो किसी के लिए कुछ कर गुजरने की प्रेरणा भी देती है। इसी प्रेरणा से स्वरोजगार की ओर पंकज टम्टा उन्मुख हुए। पंकज टम्टा ने द पहाड़ी सैलून खोलकर न केवल स्वरोजगार अपनाया, बल्कि अन्य युवकों को भी स्वरोजगार की ओर प्रेरित किया है। इसी प्रकार ,धीरे-धीरे यदि अन्य लोग भी स्वरोजगार का क्षेत्र अपनाते हैं तो यह पलायन रोकने में भी सहायक सिद्ध होगा।
पंकज टम्टा की इस पहल से प्रभावित हो, क्षेत्रीय विधायक श्री संजीव आर्य उनका हौसला बढ़ाने तथा उत्साहित करने हेतु बेतालघाट पहुंचे ।
उन्होंने कहा कि श्री टम्टा द्वारा यहां पहाड़ी सैलून खोल कर, रोजगार के क्षेत्र में निश्चित रूप से एक सार्थक एवं सराहनीय पहल की गई है। जो कि अन्य युवकों के लिए भी प्रेरणादायक है।

Ad
Ad