*एबीपी-सी वोटर सवेॅ: उत्तराखंड में फिर लौट रही है भाजपा सरकार*

ख़बर शेयर करें -

देहरादून।अगले साल की शुरुआत में होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले सभी राजनीतिक दलों की तरफ से सियासी गुणा-भाग कर अभी से पूरी ताकत झोंक दी गई है। इस बीच एबीपी न्यूज सी-वोटर की तरफ से किए गए सर्वे के मुताबिक, यूपी,उत्तराखंड और गोवा में फिर से भाजपा की सरकार बनने के आसार दिख रहे हैं। जबकि पंजाब में कांग्रेस और ‘आप’ में कांटे की टक्कर के आसार हैं।
उत्तराखंड में भी भाजपा की वापसी तय
अगले साल उत्तराखंड के चुनाव में एक बार फिर से भाजपा वापसी कर सकती है। सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस को 34 फीसदी, भाजपा को 45 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 15 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिल सकते हैं। सीटों की अगर बात करें तो राज्य में कांग्रेस को 21-25 सीटें, भाजपा को 42-46 सीटें, आम आदमी पार्टी को 0-4 सीटें और अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती है।
उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया का कहना है कि अभी स्वेज पर बहुत ज्यादा विश्वास नहीं किया जा सकता। लगता है यह स्वेज पुराना है। राज्य की जनता परेशान है। महंगाई चरम पर है। रोजगार के दावे कागजों पर हैं। विकास ठप्प है। अभी चुनाव में पांच महीने का समय है। अभी सवेॅ पर विश्वास करना जल्दबाजी होगी।

Ad
Ad