कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने और एंटी बाॅडी बनने के बाद भी महिला स्वास्थ्य कमीॅ कोरोना पाॅजिटिव, स्वास्थ अधिकारी अध्ययन में जुटे

ख़बर शेयर करें -

भोपाल। कोरोना टीकाकरण अभियान के बीच मध्य प्रदेश के धार से चौंकाने वाली खबर आई है। यहां की एक महिला स्वास्थ्य कर्मी टीके की दोनों खुराक लेने के बाद भी कोरोना संक्रमित पाई गईं। शरीर में एंटी बॉडी का स्तर भी अच्छा पाया गया है, इसके बाद भी संक्रमित होना डॉक्टरों को भी चिंता में डाल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार धार की 30 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। उन्होंने 17 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का पहला व 22 फरवरी को दूसरा डोज लगवाया था। 26 फरवरी को अस्वस्थ होने पर जांच कराई तो कोरोना की पुष्टि हुई, हालांकि उनकी अन्य स्वास्थ्य रिपोर्ट सामान्य है।
महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा टीके के दोनों डोज लगवाने व शरीर में एंटी बॉडी का स्तर भी अच्छा होने के बाद भी कोरोना संक्रमित पाए जाने को लेकर धार के चिकित्सकों ने भी हैरानी जताई है।  पैथालॉजिस्ट डॉ. अनिल वर्मा ने कहा कि यह अनूठा मामला है। किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण और एंटीबॉडी दोनों मिलना आश्चर्यजनक है। डॉ. वर्मा ने आशंका जताई कि यह कोरोना वायरस का दूसरा स्ट्रेन तो नहीं है। महिला स्वास्थ्य कर्मी के सैंपल की आगे जांच करा रहे हैं।

Ad
Ad