आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज पर विधानसभा में हंगामा, सदस्यों ने सदन का वाॅकआउट किया, मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे विधायक

ख़बर शेयर करें -

गैरसैंण। उत्तराखंड विधानसभा सत्र में आज दूसरे दिन विपक्ष के तेवर तल्ख दिखे। सोमवार को आंदोलनकारियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आज सत्र में जोरदार हंगामा हुआ। वहीं, लाठीचार्ज के विरोध में विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया। उसके बाद कांग्रेस नेता विधानसभा भवन के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
विपक्ष ने प्रश्नकाल में मंत्री यशपाल आर्य और सतपाल महाराज विभागों के प्रश्नों पर सरकार को घेरा। वहीं, सदन में मंहगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था को लेकर भी मुद्दा उठाया गया। इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज से यह साफ हो गया है कि प्रदेश सरकार दमन की नीति पर विश्वास करती है। कांग्रेस इस मामले को सदन में भी उठाएगी और सदन के बाहर भी इसका पुरजोर विरोध करेगी। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज करवा कर सरकार ने अपना जनविरोधी रुख सामने रख दिया है। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक इस मुद्दे को सड़क से लेकर सदन तक उठाया जाएगा। सड़क पर विरोध जताया जाएगा और लोगों के सामने सही स्थिति रखी जाएगी।

Ad
Ad