*नैनीताल के नए एसएसपी पंकज भट्ट ने कार्यभार संभाला, नशे के खिलाफ अभियान पर दिया जोर*

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। बढ़ते नशे की रोकथाम सहित नई कार्ययोजना के साथ नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने जिला मुख्यालय में पदभार ग्रहण कर लिया है।
एसएसपी पंकज भट्ट ने जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण करने के साथ-साथ जनपद में बेहतर पुलिस व्यवस्था, अपराध रहित वातावरण बनाए रखने हेतु अपनी प्राथमिकताएं गिनाई।
श्री भट्ट ने बताया गया कि वर्तमान समय में युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति चिंता का विषय है इसको रोकथाम हेतु जनपद के प्रत्येक जन को जागरुक कर नशा मुक्त समाज बनाए जाने का प्रयास किया जाएगा।
श्री भट्ट ने कहा कि विगत आपदा के दौरान नैनीताल का पर्यटन प्रभावित हुआ है जिसके पुनरुत्थान हेतु जनपद पुलिस को विशेष पर्यटक प्रशिक्षण प्रदान कराया जाएगा। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा। वर्तमान परिदृश्य में बढ़ रहे साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ही जागरूक किया जाएगा। यातायात अवरोध (जाम) से निजात पाने हेतु नई कार्ययोजनाएं तैयार की जायेगी।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव प्रक्रिया 2022 को निष्पक्ष रूप से संपादित कराए जाने के उद्देश्य से अभी से ही समस्त पुलिस प्रक्रियाये जैसे अति संवेदनशील एवं संवेदनशील बूथ स्थलों का निरीक्षण में तेजी लाई जायगी।

Ad
Ad