*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध को जा रहे कांग्रेस नेता सुमित ह्रदयेश समेत दर्जनों कांग्रेसी हिरासत में, हेमन्त साहू घर में कैद*

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हल्द्वानी दौरे का विरोध करने जा रहे उत्तराखंड कांग्रेस पब्लिसिटी कमेटी के अध्यक्ष सुमित ह्रदयेश समेत दर्जनों कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर काठगोदाम पुलिस चौकी में भेज दिया। भारी नारेबाजी कर रहे कांग्रेस आमजनों को पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया।
प्रधानमंत्री श्री मोदी के दंगे के विरोध की संभावना को देखते हुए पुलिस ने आज सुबह से ही कांग्रेस नेता सुमित ह्रदयेश के आवास से कुछ दूर पुलिस बल तैनात कर दिया था। सुबह से ही सुमित ह्रदयेश के आवास पर कार्यकर्ता जुटाने लगे। सुमित ह्रदयेश व कांग्रेस जन नरेन्द्र मोदी वापस जाओ के नारे लगाते हुए आगे बढ़े। वह आईएसबीटी व गौलापार में बनने वाले चिङियाघर कै संबंध में भी नारेबाजी कर रहे थे। घर से कुछ दूरी पर ही पुलिस ने सुमित ह्रदयेश समेत दर्जनों कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया और काठगोदाम पुलिस चौकी भेज दिया।
कांग्रेस नेता सुमित ह्रदयेश ने कहा कि प्रधानमंत्री हल्द्वानी आकर फिर से जुड़ी घोषणाएं कर रहे है। कहा कि भाजपा सरकार ने हल्द्वानी का विकास ठप कर दिया है। कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुए आईएसबीटी का काम बंद किया। अभी तक आईएसबीटी के लिए नई जगह तय नहीं सो पाई। इसके अलावा रिंग रोड और चिङियाघर योजना को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब विधानसभा चुनाव देख फिर से झूठी घोषणाएं की जे रही है। प्रदर्शन में
गुरप्रीत सिंह प्रिंस, गजेंद्र गौनिया, मोहन सिंह बिष्ट समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।
उधर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष हेमन्त साहू के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने राजपुरा आवास में ही नजर बन्द कर दिया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की।
महानगर अध्यक्ष हेमन्त साहू ने कहा जनता बढ़ती महंगाई बेरोजगारी से परेशान हैं। डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई। मोदी जी ने पूर्व में भी झूठी घोषणाएं की थी । आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से चंद दिनों पहले काम याद आने शुरू करने का क्या मतलब।
काग्रेस नेता विक्रम रन्धवा ने कहा मोदी जी पहाड़ से प्रेम की बात करते हैं लेकिन पलायन रोकने के लिए ठोस कदम नही उठाते हैं। आइएसबीटी रिंग रोड का काम अधर में लटका है। जिससे डबल इंजन की सरकार पर गहरा रोष व्याप्य है।
नरजबन्द होने वालों में किरन माहेश्वरी सहिल राज अनिता रन्धवा पीयूष आर्या कमल आर्या करन कुमार चंचला मिस्त्री अभिनाश रन्धवा मुन्ना आर्या ऐरिक मसीह पंकज कश्यप सचिन राठौर कैलाश आंकित बाल्मीकि मोहित कश्यप अमित बाल्मीकि दीपक साहू माया देबी गीता देबी पायल माहेश्वरी कैलाश कोहली पंकज अधिकारी ममता हलधर समेत तीन दर्जन से अधिक लोग शामिल थे।

Ad
Ad