*जुम्मे की छुट्टी प्रकरण पर हरीश रावत का भाजपा पर हमला: भाजपा की झूठ की राजनीति से निकला है पन्ना*

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर हमला बोला है जुमे की छुट्टी और मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले में भाजपा के बयान पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने पलटवार किया। कहा कि इन पन्नों को भाजपा ने अपनी झूठ की लाइब्रेरी से निकाला है। कांग्रेस सरकार में संस्कृत विश्वविद्यालय और अकादमी बनाने के साथ इन छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना भी शुरू की, लेकिन भाजपा कभी इनकी बात नहीं करेगी।
बुधवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने दून में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया था। स्वराज आश्रम में प्रेसवार्ता के दौरान हरीश रावत ने कहा कि पार्टी ने जनता के बीच जाकर ही इसे तैयार किया गया है। सरकार आने के बाद पांच साल के भीतर चार लाख नए और स्थायी रोजगार सृजित किए जाएंगे। स्वास्थ्य सुविधाओं को गांव-गांव, द्वार-द्वार तक ले जाएंगे। इसके अलावा कोरोना काल में मध्यम वर्गीय परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा था। गरीब व्यक्ति और पीछे चला गया। कांग्रेस ऐसे पांच लाख परिवारों को हर साल 40 हजार रुपये सहायता के तौर पर देगी। पांच सौ कम में सिलिंडर देने की योजना है।
पूर्व सीएम ने कहा कि अगर 50 सीट उत्तराखंड की जनता कांग्रेस की झोली में डाल देगी तो मोदी अपने पूंजीपति मित्रों से कहेंगे कि अब महंगाई कम कर दो। इस दौरान पूर्व मंत्री यशपाल आर्य व हरीश चंद्र दुर्गापाल, हल्द्वानी से प्रत्याशी सुमित हृदयेश आदि मौजूद थे।

Ad
Ad