*कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का जी 23 नेताओं पर हमला: सोनिया गांधी हर नेता से बाथ करना चाहती है, नीयत साफ करने की जरूरत*

ख़बर शेयर करें -

नई दिल्ली। पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी इन दिनों अंतरर्कलह से जूझ रही है। 24 घंटे में दूसरी बार पार्टी का असंतुष्ट खेमा (जी 23 सदस्य) फिर बैठक कर रहा है। एक बार फिर ये सभी नेतागण गुलाम नबी आजाद के घर इकट्ठा हुए हैं। दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने जी-23 सदस्यों पर कटाक्ष कसते हुए कहा कि सोनिया गांधी हर कांग्रेसी से बात करने को तैयार है, अगर मंशा सही है तो बात करने में क्या दिक्कत है?
कांग्रेस का असंतुष्ट खेमा एक बार फिर एक छत के नीचे बैठक कर रहा है। जी-23 सदस्यों की 24 घंटे में दूसरी बैठक करना पार्टी हाई कमान के माथे पर चिंता की लकीरें खींच रहा है। जी-23 सदस्य डिनर पार्टी के लिए गुलाम नबी आजाद के घर इकट्ठा हुए हैं। इससे पहले दिन में गुलाम नबी आजाद की सोनिया गांधी से मुलाकात की चर्चाएं थी। माना जा रहा था कि वे सोनिया गांधी के समक्ष जी-23 सदस्यों का रुख स्पष्ट करेंगे।
दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने जी-23 सदस्यों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी हर कांग्रेसी से बात करने को तैयार हैं, अगर किसी की मंशा सही है तो बात करने में क्या दिक्कत है?
वहीं, पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम भी जी-23 नेताओं के रुख से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने पद छोड़ने की पेशकश की थी, लेकिन इसे सीडब्ल्यूसी ने स्वीकार नहीं किया। तो, अब हमारे पास क्या विकल्प है? हमें एक नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को तेज करने की जरूरत है। लेकिन जल्दी से जल्दी यह अगस्त तक हो सकता है। लेकिन हम अभी और अगस्त के बीच क्या कर सकते हैं? तब तक मैं व अन्य मानते हैं कि सोनिया गांधी प्रभारी का नेतृत्व करती रहें

Ad
Ad