*सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले भगोङे सैनिक की पत्नी गिरफ्तार, पति फरार*

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले भगोड़े सैनिक की पत्नी को मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने हरिद्वार के श्यामपुर स्थित एक घर पर छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया। मामले में मुख्य आरोपित भगोड़ा सैनिक मिलिट्री इंटेलिजेंस रुड़की के अधिकारियों और पुलिस को चकमा देकर मौके से भागने में कामयाब रहा। मौके से टीम ने नकली मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र, ज्वाइनिंग लेटर, बैंक के ब्लैंक चेक, फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद किए हैं।
पुलिस ने गिरफ्तार महिला को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। वहीं फरार आरोपित के बैंक खाते को भी फ्रीज कर दिया गया है।
12 सितंबर 2021 को मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के कुरड़ी गांव निवासी संजय सैनी ने मंगलौर कोतवाली में तहरीर दी। शिकायत में बताया गया कि उसके ढाबे पर उत्तर प्रदेश के शामली जिले के ग्राम हिरन वाड़ा निवासी सोनू पुंडीर आता था।
उसने बताया कि वह सेना में है और वह सेना में भर्ती करवा सकता है। यदि कोई जानकार हो तो बता दें। इस पर वह उसकी बातों में आ गया और कहा कि वह अपने बेटे गौरव को सेना में भेजना चाहते हैं।
इस पर आरोपित सोनू पुंडीर ने कहा कि यह काम उसकी पत्नी वर्षा मलिक और उसका एक दोस्त अनिरुद्ध त्यागी निवासी जगजीतपुर न्यू विष्णु गार्डन कनखल हरिद्वार करवा सकते हैं। इसके बाद आरोपित ने बताया कि उसकी पत्नी वर्षा के खाते में रुपये जमा कर दें।
इसके बाद उसका बेटा सेना में भर्ती हो जाएगा। इस दौरान अलग-अलग तारीखों में वर्षा मलिक के खाते में उन्होंने तीन लाख रुपये जमा करवा दिए गए। आरोपित ने उसे सेना का एक कूटरचित नियुक्ति पत्र थमा दिया।
नियुक्ति पत्र लेकर उसका बेटा गुजरात में ज्वाइनिंग करने गया। लेकिन, उसे वापस भेज दिया गया। इस मामले में उसने कई बार आरोपित से रुपये वापस मांगने की कोशिश की तो आरोपित ने जान से मारने की धमकी दी।
इस मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई ना होती देख संजय सैनी ने रुड़की स्थित मिलिट्री इंटेलिजेंस के आइजी इंटेलिजेंस उत्तराखंड को शिकायत की। साथ ही अपने स्तर से भी आरोपितों की तलाश शुरू कर दी।
मिलिट्री इंटेलिजेंस ने जांच के दौरान आरोपितों के बारे में काफी जानकारी हासिल की। इसके बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने शनिवार को पुलिस को साथ लेकर हरिद्वार में श्यामपुर स्थित घर पर छापा मारते हुए वर्षा मलिक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सोनू पुंडीर मौके से भाग निकला।
बताते चलें कि मिलिट्री इंटेलिजेंस को भी लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी की जा रही है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है।

Ad
Ad