*सांसद फिरोजिया ने स्वीकारी केंद्रीय मंत्री गडकरी की चुनौती: 15 किलो वजन घटाया, अब मिलेंगे 15 हजार करोड*

ख़बर शेयर करें -

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन संसदीय सीट से भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया इन दिनों अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहे हैं. दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उसने कहा था कि अगर फिरोजिया निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए पैसे चाहते हैं तो वे जितना किलोग्राम वजन घटाएंगे उन्हें उतना बड़ा पैकेज दिया जाएगा. गडकरी ने कहा था कि 1 किलोग्राम वजन कम करने पर एक हजार करोड़ रुपये का पैकेज मिलेगा जो अनिल फिरोजिया अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों पर खर्च कर सकते हैं. सांसद का दावा है कि उन्होंने 15 किलोग्राम वजन कम कर लिया है।
वजन कम करने की चुनौती इस साल फरवरी में तब शुरू हुई जब गडकरी ने उज्जैन के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए “फंड फॉर फ्लैब” का वादा किया था. जिसमें कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई थी।
पहली बार सांसद बने फिरोजिया ने न्यूज एजेंसी को बताया कि फरवरी में उनका वजन 127 किलोग्राम था. उन्होंने कहा, गडकरी ने मुझे फिट होने के लिए प्रेरित किया और फरवरी में यह घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि गडकरी मेरे द्वारा कम किए गए वजन के प्रति किलोग्राम पर विकास कार्यों के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित करेंगे. मैंने उनकी बात मानी और पिछले चार महीनों में 15 किलोग्राम वजन कम किया है।
फिरोजिया ने कहा, मैं एक फिटनेस चार्ट को ध्यान में रखते हुए वजन कम कर रहा हूं. जिसमें आहार योजना का पालन करना और शारीरिक व्यायाम, साइकिल चलाना और योग शामिल है. मैं पहले 127 किलोग्राम का था. अब मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए 15,000 करोड़ रुपये मांगने का हकदार हूं. जैसा कि मैंने 15 किलोग्राम वजन कम किया है।
उन्होंने कहा कि वह अपना वजन कम करना जारी रखेंगे ताकि उनके लोकसभा क्षेत्र को विकास के लिए अधिक पैसा मिल सके. संयोग से फरवरी में अपने भाषण के दौरान, गडकरी ने अपने वजन घटाने के बारे में भी बात की थी।

Ad
Ad