किसानों को गेहूँ का बकाया भुगतान जल्द होगा: बंशीधर भगत

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर। उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार काशीपुर पहुंचे शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत का पार्टी कायॅकताॅओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर श्री भगत ने कहा कि किसानों को धान का बकाया भुगतान जल्द से जल्द किया जाएगा। गेहूं की कटाई शुरू होने वाली है। उन्होंने इस संबंध में खाद्य विभाग के साथ बैठक कर ली है। इस बार एक अप्रैल से 15 मई तक गेहूं खरीद होगी। किसानों का सारा गेहूं खरीदा जाएगा। कहा कि
पहले कोआपरेटिव विभाग काम करने को तैयार नहीं था क्योंकि बीते वर्षों में उसे परेशानी हुई। अब विभाग तैयार हो गया है। सहकारिता मंत्री डा. धन सिंह रावत ने उनके निवेदन को स्वीकार कर लिया है। कांटे पिछली बार से ज्यादा लगेंगे और पेमेंट भी एक सप्ताह के अंदर किसानों को मिलेगा। बोरा, पैसा आदि की व्यवस्था कर दी गई है। अफसरों को सख्त संदेश देते हुए भगत ने कहा कि आम जनता के समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाना चाहिए। कोई अफसर मनमानी करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। यह सुनिश्चित हो कि कार्यालयों में किसी भी फरियादी को परेशान न होना पड़े। यदि ऐसी कोई शिकायत आती है तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
भगत ने कहा कि अभी लोगों को एक नक्शे के लिए विकास शुल्क, सब डिविजनल शुल्क, मानचित्र शुल्क, लेबर सेस अलग-अलग चुकाना पड़ता है। इसलिए इस व्यवस्था को सरल करते हुए एक ही शुल्क रखा जाए। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में भगत ने कहा कि सरकार विकास प्राधिकरणों के मामले में 2016 की स्थिति बहाल कर चुकी है। विकास प्राधिकरण लागू है, वहां भी शुल्क की दरें काफी ज्यादा हैं। इसलिए अब यहां भी शुल्क कम किए जाने के प्रयास किए जाएंगे। इस विषय पर गठित कमेटी होली के बाद बैठक कर अंतिम निर्णय लेगी।

Ad
Ad