*पर्यटन विभाग का चंपावत पर फोकस: पर्यटन सचिव जावलकर अध्ययन को पहुंचे*

ख़बर शेयर करें -

चम्पावत। उत्तराखंड के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के तहत गुरुवार को चम्पावत पहुंचे। उन्होंने पर्यटन की दृष्टि से जनपद के विभिन्न पर्यटन स्थलों का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां पूर्णागिरि-रोपवे, नंधौर (बूम) क्षेत्र का अधिकारियों के साथ भ्रमण किया। पर्यटन की संभावनाओं को देखते हुए कार्ययोजना तैयार करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि कि चंपावत जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए इन स्थानों को और अधिक विकसित एवं प्रचारित करने हेतु कार्य किया जा रहा है।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से जिले में स्थित विभिन्न पर्यटन स्थलों की स्थिति और उनमें आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। साथ ही नए पर्यटन स्थल विकसित करने के निर्देश भी दिए।
अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने मुंडयानी में स्थित कोल्ड स्टोरेज एवं नर्सरी का निरीक्षण किया।
इसके उपरांत उन्होंने पुरानी लीसा फैक्ट्री एवं चाय फैक्टरी के साथ साथ केएमवीएन की लीसा फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया।उन्होंने हिंगला देवी में निर्मित होने वाले रोपवे के संबंध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। व पर्यटन की दृष्टि से चाय बागान का भी निरीक्षण किया।
भ्रमण के दौरान उपजिलाधिकारी टनकपुर हिमांशु कफलटिया, सदर अनिल कुमार चन्याल,जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ व चाय बोर्ड प्रबन्धक डेस्मंड समेत अन्य मौजूद रहे।

Ad
Ad