*श्रीलंका में आर्थिक संकट: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिगें का इस्तीफा*

ख़बर शेयर करें -

कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंगे ने इस्तीफा दिया है। वहीं राष्ट्रपति गोटबाय भी अपना इस्तीफा दे सकते है।
इस्तीफा देने के बाद रानिल ने कहा कि नागरिको की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए ये फैसला लिया गया है।
बता दें इस्तीफे से पहले श्रीलंका में आर्थिक हालात से त्रस्त जनता ने शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा कर लिया। वहीं राष्ट्रपति अपना आवास छोड़कर भाग गए हैं। इस बीच हालात काबू में करने के लिए श्रीलंका के मौजूदा प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई और अपना इस्तीफा दे दिया। उधर, श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) के 16 सांसदों ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति से तत्काल इस्तीफा देने की अपील की है।
इससे पहले श्रीलंका में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास में घुस गए। सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 30 लोगों के घायल होने की खबर है। प्रदर्शन कर रहे लोग राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को मध्य कोलंबो के कड़ी सुरक्षा वाले फोर्ट इलाके में अवरोधकों को हटाकर राष्ट्रपति के आवास में धावा बोला। कुछ प्रदर्शनकारियों के हाथ में श्रीलंका का ध्वज और हेलमेट था।

Ad
Ad