इंटर, हाईस्कूल में अच्छे अंक लाने वाले छात्रों का सम्मान करेगी जन कल्याण समिति, वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे छूट खत्म करने का विरोध

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति की मासिक बैठक आज गोविन्द बल्लभ पंत पुस्तकालय में कार्यवाहक अध्यक्ष दयाकृष्ण बल्यूटिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में समिति द्वारा उत्तराखण्ड बोर्ड के हल्द्वानी रीजन में इण्टर तथा हाईस्कूल के पांच – पांच मेधावी छात्रों को पुरस्कृत करने पर विचार किया गया, जिसका आयोजन 27 अगस्त को किए जाने पर सहमति हुई। इसके अतिरिक्त समिति में सर्वसम्मति से वरिष्ठ नागरिकों को पूर्व में रेलवे द्वारा टिकट पर दी जा रही 50 प्रतिशत की रियायत को बंद किए जाने पर इसे वरिष्ठ नागरिकों के साथ अन्याय करार देते हुए इसे तत्काल हर श्रेणी में 50 प्रतिशत की छूट दिए जाने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखने पर सहमति दी गई। इसके अतिरिक्त उत्तराखण्ड परिवहन की बसों में वरिष्ठ नागरिकों हेतु प्रत्येक बस में 2 सीट आरक्षित रखने पर उत्तराखण्ड सरकार को ज्ञापन भेजे जाने का निर्णय लिया गया।
बैठक में सभी सदस्यों द्वारा समिति के कोष को बढ़ाने के लिए अनिवार्य रूप से न्यूनतम प्रति सदस्य हर माह 100 रूपया समिति के कोष में जमा किए जाने पर निर्णय लिया गया।
बैठक का संचालन समिति के महामंत्री पी.डी. पाण्डे द्वारा किया गया। बैठक में संयुक्त सचिव दिनेश चन्द्र पन्तोला, कोषाध्यक्ष प्रताप सिंह जन्तवाल सहित कार्यकारिणी सदस्य विपिन चन्द्र बिष्ट, डीके पाण्डे, एमएस जंतवाल, श्रीकांत खण्डेवाल सहित समिति के वरिष्ठ सदस्य एमबी गुणवन्त अधिकांश सदस्य उपस्थित थे।

Ad
Ad