पेपर लीक प्रकरण: मास्टरमाइंड सादिक मूसा के विदेश भागने की आशंका, अब बढ़ेगी इनामी राशि

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक कराने के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा पर इनामी राशि बढ़ाई जाएगी। साथ ही एसटीएफ गैरजमानती वारंट भी हासिल करेगी। यदि गिरफ्तारी नहीं होती तो एसटीएफ कुर्की का वारंट भी हासिल करेगी। एसटीएफ उसके एक साथी को भी तलाश कर रही है।
दोनों की तलाश में अब तक दर्जनों दबिश लखनऊ और आसपास के इलाकों में दी जा चुकी हैं। मामले में एसटीएफ अब तक 34 लोगों को दबोच चुकी है। दो दिन पहले मास्टरमाइंड मूसा समेत 21 के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया गया था। मूसा और उसका साथी योगेश्वर राव फरार चल रहा है।
इनमें से मूसा के दुबई भागने की आशंका है, जबकि योगेश्वर राव के नेपाल भागने की चर्चा है। दोनों के खिलाफ एसटीएफ लुक आउट सर्कुलर जारी कराने पर भी विचार कर रही है। इस बाबत एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दोनों के ऊपर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित है।
बताया कि इनाम जिला पुलिस ने घोषित किया है। दोनों पर इनाम की राशि बढ़ाने के लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। दोनों की तलाश में एसटीएफ के 10 लोग लखनऊ और आसपास के इलाकों में दबिश दे रहे हैं।
बताया कि दोनों के बारे में और भी जानकारियां जुटाई जा चुकी हैं। मामले में कुछ और गिरफ्तारियां भी की जा सकती हैं। कुछ आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड में लेने पर भी विचार किया जा रहा, ताकि मामले से जुड़ी अन्य जानकारियां भी जुटाई जा सकें।
मूसा ने पेपर लीक के धंधे से अकूत संपत्ति जोड़ ली है। वह इस वक्त सोशल मीडिया पर बनाई जाने वाली रील के लिए शूटिंग भी करता रहता है। इसलिए उसके दोस्त उसे हीरो भी कहते हैं। वह लंबे समय से फोन पर नेटवर्क कॉल नहीं करता है।
इसके लिए वह वाईफाई डोंगल का सहारा लेकर इंटरनेट कॉलिंग करता है। इंटरनेट डोंगल के उपयोग के कारण दोस्त उसे मिस्टर डूंगल भी कहते हैं। बताया जा रहा है कि उसे घुड़सवारी का भी शौक है। वह देश के कई रेसकोर्स का मेंबर भी बताया जा रहा है।

Ad
Ad