एसडीआरएफ ने चीला रेंज से बरामद किया लापता का शव, नदी में फंसे दो लोगों को बचाया

ख़बर शेयर करें -

ऋषिकेश। पुलिस चौकी चीला बैराज द्वारा एसडीआरएफ को सूचना दी गयी कि बैराज के पास नदी में एक शव दिखाई दे रहा है तथा साथ ही 02 अन्य व्यक्ति भी वही फंसे हुए हैं।
इस सूचना पर पोस्ट ढालवाला से एसडीआरएफ डीप डाइविंग/फ्लड टीम इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण के हमराह तत्काल मौके के लिए रवाना हुए। एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा बढ़ते अंधेरे में कड़ी मशक्कत करते हुए राफ्ट की सहायता से घटनास्थल पर पहुँचकर दोनों व्यक्तियों तथा शव को किनारे तक लाया गया जिसके उपरांत शव को बॉडी बैग के माध्यम से लक्ष्मण झूला पुलिस के सुपर्द किया गया।
शव की पहचान पृथ्वीधर कोटनाला उम्र 58 के रुप में हुई , जो डिफेंस कॉलोनी देहरादून के रहने वाले थे। वह तीन सितम्बर को अपने बड़े भाई से मिलने गीता नगर, ऋषिकेश आये थे। परन्तु घर वापिस न लौटने व संपर्क न हो पाने के कारण परिजनों द्वारा उक्त की खोजबीन की गई। खोजबीन के दौरान इनकी स्कूटी चीला बैराज की तरफ देखी गयी। चीला बैराज के पास ही नदी में शव दिखाई देने पर 02 परिजन नदी में उतर गए परन्तु नदी का जलस्तर बढ़ने व अंधेरा अधिक हो जाने के कारण वे दोनों भी वही फंस गए थे।
रेस्क्यू टीम में निरीक्षक कवीन्द्र सजवाण. जितेंद्र सिंह मातबर सिंह, अनूप सिंह, शिवम सिंह, सुमित नेगी, अमित कुमार शामिल थे।

Ad
Ad