ट्विटर से नौकरी छूटने के बाद खाली हाथ नहीं जाएंगे पराग अग्रवाल, मस्क करेंगे 345 करोड़ रुपए का भुगतान

ख़बर शेयर करें -

वाशिंग्टन। टेस्ला के मालिक एलन मस्क ट्वविटर के नए मालिक बन गए हैं. इसके बाद ट्विटर में कई बदलाव देखे गए. मस्क ने कमान संभालते ही भारतीय मूल के सीईओ (मुख्य कार्यकारी) पराग अग्रवाल को ट्विटर के सीईओ पद से हटा दिया है. उनके अलावा तीन और टॉप लेवल के अधिकारियों को बाहर किया गया है. इसमें कानूनी मामलों के कार्यकारी अधिकारी विजया गाड्डे(Vijya Gadde) भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पराग अग्रवाल ट्विटर से खाली हाथ नहीं जाएंगे. इसके बाद उनके हाथ एक अच्छी खास रकम आने वाली है.
मस्क को करना होगा 42 मिलियन डॉलर का भुगतान
रिसर्च फर्म इक्विलर के मुताबिक पराग 345 करोड़ रुपये से अधिक कमाएंगे. ट्विटर के प्रॉक्सी के मुताबिक, 2021 में पराग अग्रवाल का कुल मुआवजा 30.4 डॉलर मिलियन था, जब वह मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी थे. सीईओ के रूप में अग्रवाल का वेतन सालाना 9 करोड़ 24 लाख रुपये बताया गया था. सौदे के एक हिस्से के रूप में वो अपने अनिवेशित इक्विटी अवॉर्ड्स का 100% निवेश करेंगे. बता दें कि पिछले साल नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था.
‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के अनुसार, “पिछले साल ट्विटर के सीईओ नियुक्त किए गए अग्रवाल की मस्क के साथ सार्वजनिक और निजी रूप से कहासुनी हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क ने ट्विटर के टॉप अधिकारियों पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट्स की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

Ad