गुजरात व दिल्ली की गैंग ने करोड़ो रुपए फाइनेंस कराने के नाम पर भाजपा नेता से कर दी 60 लाख की धोखाधड़ी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। गुजरात और दिल्ली के गैंग ने भाजपा नेता को होटल और रिजॉर्ट के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये फाइनेंस कराने का झांसा देकर करीब साठ लाख रुपये हड़प लिए। यह धोखाधड़ी डॉ. अंतरिक्ष सैनी निवासी चंद्रलोक कॉलोनी राजपुर रोड के साथ हुई।
उन्होंने इस मामले में पुलिस से शिकायत की, लेकिन, जब मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो वे कोर्ट चले गए। अब कोर्ट के आदेश पर डालनवाला पुलिस ने दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। इंस्पेक्टर नंदकिशोर भट्ट ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। बता दें कि, डॉ. अंतरिक्ष सैनी कांग्रेस में रहते हरिद्वार से भी चुनाव लड़ चुके हैं। वर्तमान में वे भाजपा में है।
भाजपा नेता सैनी संतला देवी रिजॉर्ट नाम से खाबड़वाला में होटल बनवा रहे हैं। इसे पूरा कराने के लिए लोन की जरूरत थी। उनके सीए मोहित जैन ने बताया कि वडोदरा के सुदामा राम और महेश शर्मा प्राइवेट फंडिंग करते हैं। दोनों ने पीड़ित को अक्तूबर 2019 को बुलाया। वहां दोनों ने होटल से जुड़े दस्तावेज देखकर फंडिंग के लिए हां कर दी और दिल्ली में मिलने को कहा। इस बीच रणबीर शर्मा नाम का व्यक्ति बीच में आया। उसने फंड दिलाने की कागजी कार्रवाई कराई। आरोपियों ने सिक्योरिटी के रूप में चालीस लाख मांगे। पीड़ित ने 39.85 लाख का भुगतान कर दिया। इसके बाद भी लोन नहीं मिला। आरोपी महेश, रणबीर और दिनेश के खिलाफ केस दर्ज किया गया।
सैनी जैंतनवाला में भी होटल बनवा रहे हैं। यहां भी निर्माण के लिए रकम की जरूरत थी। 2020 में उनका संपर्क श्वेता शर्मा नाम की महिला से हुआ। उसने खुद को महाराष्ट्र के एक बैंक की कर्मचारी बताया। उसने झांसा दिया कि उन्हें 80 करोड़ का लोन दिलवा दिया जाएगा। इसके बाद लोन के लिए सिक्योरिटी के रूप में तीस लाख मांगे, जिसमें से पीड़ित ने बीस लाख जमा कर दिए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने श्वेता शर्मा, अनुभव मित्तल, पंकज जैन, अफसर अली निवासी केजी रोड कनाट प्लेस दिल्ली के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया।

Ad
Ad