फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल बन डेंटिस्ट से तय कर ली शादी, शादी से पहले खुल गई पोल, धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। शादी करने के लिए होटल में पहुंचे दूल्हे की पोल उस समय खुल गई जब दुल्हन पक्ष ने दूल्हे की कुंडली निकलवा दी।
आरोपित खुद को लेफ्टिनेंट कर्नल बताकर डेंटिस्ट से शादी करने जा रहा था, लेकिन प्लाटून से जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि इस नाम का कोई भी व्यक्ति लेफ्टिनेंट कर्नल नहीं है। इसके बाद दुल्हन ने शादी करने से इन्कार कर दिया और शहर कोतवाली में तहरीर दे दी। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी के अनुसार, मैट्री मोनियल साइट जीवनसाथी डाट काम में युवती (डेंटिस्ट) की मुलाकात मोहकमपुर निवासी रोहित राणा से हुई। रोहित मूल रूप से रुद्रप्रयाग के कालीमठ का रहने वाला है।
आरोप है कि रोहित ने खुद को सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल बताते हुए जम्मू कश्मीर में तैनात बताया था। पिछले करीब दोनों बातचीत कर रहे थे। इस बीच दोनों कई बार मुलाकात भी कर चुके थे। ऐसे में दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। शनिवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में शादी होनी थी। दुल्हन के हाथों में मेहंदी सज गई थी और लेनदेन का सारा सामान भी खरीद लिया गया था।
दुल्हन पक्ष से काफी रिश्तेदार आए हुए थे, जबकि दूल्हा पक्ष से सिर्फ दूल्हे के कुछ दोस्त ही आए थे। इस पर दुल्हन पक्ष से आए एक रिश्तेदार को दूल्हे पर संदेह हुआ। वह खुद सेना में अधिकारी हैं। उन्होंने रोहित से पूछा कि आप सेना में कौन सी पलटन में हैं।
रोहित ने सेना की किसी पलटन का नाम लिया तो उन्होंने उक्त पलटन के वरिष्ठ अधिकारी से संपर्क करके पूछा तो पता चला कि उक्त पलटन में रोहित राणा नाम का कोई भी लेफ्टिनेंट कर्नल नहीं है। यह बात उन्होंने दुल्हन पक्ष को बता दी। आरोपित की पोल खुलने पर दुल्हन ने शादी करने से इन्कार कर दिया और उसके खिलाफ तहरीर दे दी।
इंस्पेक्टर नेगी ने बताया कि रोहित पहले से शादीशुदा है। उसकी पत्नी सेना में नर्सिंग पद पर तैनात है। युवती दांतों की डाक्टर (डेंटिस्ट) है, जिसका देहरादून में अपना क्लीनिक है। आरोपित ने युवती को धोखे में रखा। इस मामले में रोहित राणा के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Ad
Ad