उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में यूनिवर्सिटी खबर का स्रोत बताने वाले को अब हरीश रावत देंगे पांच लाख

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के दौरान उपजे यूनिवर्सिटी विवाद में पूर्व सीएम हरीश रावत ने इनाम की रकम तीन लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी। रावत ने कहा कि जो भी व्यक्ति साबित कर देगा कि मैंने यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा की थी, उसे यह रकम दी जाएगी।
रावत ने हिमाचल चुनाव में कांग्रेस की जीत की बधाई देते हुए उत्तराखंड में पार्टी की हार के कारण गिनाए हैं।
श्री रावत ने कहा कि उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रकरण में तीन लाख रुपये पुरस्कार का ऐलान किया था। अब इस पुरस्कार राशि को पांच लाख रुपये कर दिया गया है। यदि साबित हो जाता है कि मैंने यूनिवर्सिटी बनाने की बात कही थी तो मैं राज्य के लोगों से माफी मांग कर राजनीति छोड़ दूंगा या फिर इंसाफ के लिए अदालत की शरण लूंगा। है। मगर उत्तराखंड में आज भी कई लोगों के मन यह सवाल है कि कांग्रेस जीतते-जीतते क्यों हार गई ? उत्तराखंड में हार की सबसे बड़ी वजह पीएम गृहमंत्री, रक्षा मंत्री समेत देश के सभी वरिष्ठ मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के सीएम और स्थानीय नेताओं द्वारा यूनिवर्सिटी को लेकर भ्रम फैलाना रहा।
रावत ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस विषय को लेकर पुलिस से भी शिकायत की थी। लेकिन भाजपा के बड़े नेताओं के नाम देखकर तो पुलिस भी अंधी हो जाती है।

Ad
Ad