एनएच अफसरों का दावा: जिस स्थान पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, वहां सड़क पर कोई गड्ढा नहीं

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के एक अधिकारी ने कहा कि जिस सड़क पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार करीब-करीब घातक दुर्घटना का शिकार हुई, वहां कोई गड्ढा नहीं था।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून के एक अस्पताल में क्रिकेटर से मिलने के बाद कहा था कि पंत ने उन्हें बताया कि उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब वह राजमार्ग पर एक गड्ढे से बचने की कोशिश कर रहे थे।
हालांकि, एनएचएआई रुड़की डिवीजन के परियोजना निदेशक प्रदीप सिंह गुसाईं ने पीटीआई-भाषा को बताया, “जिस जगह दुर्घटना हुई, उस सड़क पर कोई गड्ढा नहीं था। जिस सड़क पर कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, वह राजमार्ग से सटी एक नहर (रजवाहा) के कारण थोड़ी संकरी है। इस नहर का सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है।”
गुसाईं ने इस बात से भी इनकार किया कि दुर्घटनास्थल की मरम्मत एनएचएआई द्वारा की गई है और “गड्ढों” को ठीक कर दिया गया है। हालांकि राजमार्ग के एक हिस्से को कथित तौर पर ठीक करने वाले मजदूरों की कुछ तस्वीरें रविवार देर शाम वायरल हुईं।
धामी ने मैक्स अस्पताल में पंत से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा था कि क्रिकेटर गड्ढे या किसी काली चीज से बचने की कोशिश में वाहन से नियंत्रण खो बैठे थे।
अस्पताल में क्रिकेटर से मिलने के बाद धामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘उन्होंने (पंत) कहा कि गड्ढे या किसी काली चीज से बचने की कोशिश में कार सड़क पर पलट गई।’
शनिवार को पंत से मुलाकात करने वाले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा ने भी कीपर-बल्लेबाज के हवाले से कहा था कि शुक्रवार तड़के जब वह एक गड्ढे से निबटने की कोशिश कर रहे थे तब यह दुर्घटना हुई।
यह बड़ा हादसा शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ था, जब पंत की लग्जरी कार हरिद्वार जिले में रुड़की के पास एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और आग की लपटों में घिर गई, जिससे क्रिकेटर को कई चोटें आईं। इस बेहद गंभीर सड़क दुर्घटना में वे चमत्कारिक रूप से बच गए।

Ad
Ad