हल्द्वानी में युवाओं का अनोखा प्रदर्शन: रानीबाग में प्रदर्शन कर सरकार, आयोग व पुलिस की निकाली शवयात्रा, पिंड दान किया

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड युवा एकता मंच ने आज हल्द्वानी मेें अनोखा प्रदर्शन किया। बेरोजगारों ने रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड पुलिस व उत्तराखंड सरकार की संयुक्त शव यात्रा निकाली गयी।
युवाओं ने उत्तराखंड युवा एकता मंच के बैनर तले शव यात्रा निकाली रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में आयोग सरकार व उत्तराखंड पुलिस द्वारा की जा रही बर्बरता के कारण तीनों का संयुक्त रुप में शव यात्रा निकाल अंतिम संस्कार कर पिंड दान किया।
इस दौरान उत्तराखंड युवा एकता मंच के सदस्यों व तमाम बेरोजगार युवाओं ने स्पष्ट कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे भर्ती घोटाले का विरोध करने के बाद युवा सड़कों पर है तो सरकार द्वारा भरकम प्रयास किए जा रहे हैं कि यह आंदोलन कैसी भी कमजोर हो परंतु इस आंदोलन को किसी भी हालत में कमजोर होने नहीं दिया जाएगा ।
बिना सख्त नकल विरोधी कानून के किसी भी हालत में परीक्षाएं कोई युवा नहीं देगा। अनिल बिष्ट ने कहा कि जब तक सीबीआई जांच नहीं हो जाती तब तक परीक्षा देने का कोई औचित्य भी नहीं रह जाता।
युवाओं की स्पष्ट मांग है कि जब तक सीबीआई जांच नहीं हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। संजय भट्ट ने कहां की हाकम सिंह, संजीव चतुर्वेदी तथा संजीव कुमार जैसे सैकड़ों पश्चात नकल माफियाओं की वजह से आज उत्तराखंड लोक सेवा आयोग अंतिम सांसे ले रहा है। इस चरम पर पहुंच चुके भ्रष्टाचार का विरोध करने वालों पर लाठियां मारकर उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड सरकार ने जो बचा विश्वास था वह भी सरकार प्रशासन व आयोग के प्रति खत्म कर दिया जिस वजह से आप तीनों लगभग मृत हो चुके हैं। इसीलिए युवाओं ने उनके प्रदान कर सभी की आत्मा की शांति की प्रार्थना की ।

Ad
Ad