जी-20 समिट से पहले पुलिस ने संभाला मोर्चा: आईजी ने दिए अपराघियों पर सख्ती के निर्देश, सीमाओं पर होगी चेकिंग

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने कहा है कि जी 20 समिट से पहले अंतरराज्यीय व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चेकिंग अभियान चलाने और बाहरी लोगों का शत-प्रतिशत सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी पर जोर दिया है।
पुलिस महानिरीक्षक डॉ भरणे की अध्यक्षता में आगामी जी-20 सम्मेलन के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधमसिंहनगर व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के साथ परिक्षेत्रीय कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में एक गोष्ठी आहूत की गई। गोष्ठी में जी-20 सम्मेलन में पुलिस विभाग की अब तक की तैयारियों की समीक्षा की गई। सम्मेलन हेतु लगाए जाने वाले पुलिस बल की समीक्षा करते हुए दोनों जिलों के कप्तानों से उपलब्ध कराए जाने वाले पुलिस बल की जानकारी ली गई। आईजी ने कहा कि जी-20 समिट को देखते हुए नैनीताल व ऊधमसिंह नगर जिलों में सोशल मीडिया सैल को सक्रिय किया जाए।
आईजी ने क्षेत्राधिकारियों के निर्देशन में सघन अभियान चलाकर शत प्रतिशत सत्यापन कराये जाने हेतु निर्देश दि। कहा कि बाहरी व्यक्तियों, किरायेदार, फड़- फेरी, रेड़ी इत्यादि संचालित करने वालों का सत्यापन कराया जाए। अन्तर्राष्ट्रीय/ अन्तर्राज्यीय सीमा के बैरियरों पर सघन चैकिंग अभियान चलाये जाने हेतु निर्देश। गुण्डा/ गैंगस्टर/ जेल से रिहा/ पैरोल/ हिस्ट्रीशीटरों का शत प्रतिशत कराये जाने हेतु निर्देश भी आईजी द्वारा दिए गए। कहा कि जी-20 सम्मेलन हेतु जनजागरूकता अभियानचलाया जाए। स्कूल कॉलेजों में पेंटिंग, निबन्ध, वाद-विवाद व मैराथन आदि प्रतियोगिताएं कराकर अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार कराया जाना जरूरी है।बैठक में नैनीताल के पुलिस कप्तान पंकज भट्ट व ऊधमसिंह नगर के कप्तान मंजूनाथ टीसी मौजूद थे।

Ad
Ad