जल चढ़ाकर लौट रहे डाक कांवड़ियों की ट्रैक्टर ट्रॉली के हाईटेंशन लाइन से टकराई,से छह कांवड़ियों की मौत, दो भाई, चाचा-भतीजे शामिल

ख़बर शेयर करें -

मेरठ। मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के राली चौहान गांव में शनिवार रात को दर्दनाक हादसे का मंजर जिसने भी देखा वहीं सहम गया। जल चढ़ाकर घर लौट रहे डाक कांवड़ियों की ट्रैक्टर -ट्राली 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। करंट लगने से छह कांवड़ियों की मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई और चाचा-भतीजा शामिल हैं। सभी मृतक राली चाैहान के रहने वाले हैं। बुरी तरह से झुलसे 10 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं देर रात को ही घटना से गुस्साए कांवड़ियों ने रोड पर जाम लगा दिया। विद्युत विभाग के अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग की। कांवड़ियों का कहना था कि बिजली आपूर्ति बंद नहीं किए जाने से हादसा हुआ। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने छह कांवड़ियों की मौत की पुष्टि करते हुए हादसे के कारणों की जांच के लिए मजिस्ट्रेटियल जांच बैठा दी है।
मेरठ के भावनपुर में हुए कांवड़ हादसे का कारण क्या रहा इसकी जांच के लिए पांच सदस्यीय समीति का गठन किया गया है। वहीं आज मृतकों के शव परिजनों को सौंपे जाएंगे। एकसाथ छह मौतों से जहां गांव में कोहराम मचा है वहीं तकरीबन 10 कांवड़िये अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। हादसे की जांच के लिए मजिस्ट्रेटियल जांच बैठा दी गई है।
छह कांवड़ियों की मौत के बाद राली चौहान में मातम पसरा है। हाईटेंशन लाइन टूटने से छह कांवड़ियों की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया लेकिन वे नहीं माने। तकरीबन 13 घंटे बाद ग्रामीणों ने अधिकारियों के आश्वासन पर जाम खोला।

Ad
Ad