यातायात व पार्किग व्यवस्था देखने आईजी निकले भ्रमण पर: एमटीएस के आसपास तय किए पार्किग स्थल

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कुमायूँ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. नीलेश आनन्द भरणें द्वारा हल्द्वानी की नगर की यातायात व्यस्था को सुधारने हेतु एण्टी न्यूसेंस स्क्वाड का गठन किया गया था। जिनके कार्यों की समीक्षा करने के बाद आज 18 जुलाई को आईजी कुमाऊँ ने टीम द्वारा की गयी कार्यवाही का मौके पर जाकर भौतिक निरीक्षण किया। इस दौरान कई परिवर्तन किये गये है।
आईजी ने सर्वप्रथम डॉ. सुशीला तिवारी हास्पिटल के आगे हटाये गये अतिक्रमण का निरीक्षण किया। जिसमें टीम द्वारा अवगत कराया गया कि अवैध रुप से फड, ठेली, दुकानों द्वारा किये गये अतिक्रण को हटाया गया वर्तमान में उस खाली जगह पर एम्बुलेंस, मरीजों के तीमारदारों, ई- रिक्शा/आटो, हेतु अलग-अलग स्टैण्ड बनाये गये है उस स्थान पर सुव्यवस्थित पार्किंग हेतु पार्किंग बोर्ड लगवाये गये है।श
एफटीआई तिराहे के पास भी अतिक्रण हटाकर पार्किंग हेतु मरीजों व तीमारदारों हेतु सुव्यवस्थित पार्किंग बनाकर पार्किंग बोर्ड लगवाये जा रहे है। सरगम टाकेज के बाहर वर्तमान में पैट्रोल पम्प तक अतिक्रमण मुक्त कराकर ऑटो/ई- रिक्शा स्टैण्ड का विस्तार गया है। चेतावनी दी गयी है कि अगर कोई भी ई- रिक्शा/ऑटो स्टैण्ड से हटकर सवारी बैठाता/उतारता पाया जाता है तो उसे सीज किया जायेगा ।
यदि सरगम टाकेज पर स्थापित स्टैण्ड पर ऑटो/ई- रिक्शा की संख्या क्षमता से अधिक होती है तो उन्हें एच0एन0 इण्टर कालेज के सामने खाली करायी गयी जगह पर पार्क कराया जायेगा ।


कालू साईं मंदिर के पास सडक को जाम मुक्त करने हेतु आईजी कुमाऊँ द्वारा बसों के परिचालकों द्वारा मंदिर के पास सवारियों को उक्त स्थान पर न उतारकर सीधे रोडबेज स्टेशन व निर्धारित स्थान पर उतारने हेतु उत्तराखण्ड परिवहन विभाग हल्द्वानी के प्रबन्धक के साथ गोष्ठी करने हेतु निर्देशित किया गया है।
इन्टर सिटी बसों के संचालकों को हिदायत दी गयी है कि उनको आवंटित निर्धारित स्थान पर ही सवारियों को बैठायें/उतारे निर्धारित स्थान के बाहर सवारी बैठाते /उतारते पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुध आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

Ad
Ad