करालीगाड़ नदी से बह रही थी उपजाऊ जमीन, मकानों को बना था खतरा, विधायक ने शुरु कीया डायवर्जन कार्य

ख़बर शेयर करें -

भीमताल। भीमताल के विधायक राम सिंह कैड़ा ने ओखलकांडा विकास खंड के करालीगाड़ नदी का डायवर्जन कार्य शुरू करा दिया है। इस नदी के कटाव से किसानों की जमीन मकानों को बना था खतरा बना हुआ था। उनकी उपजाऊ जमीन भी बह रही थी।
भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने विगत दिनों भीमताल विधानसभा क्षेत्र के ओखलकांडा ब्लॉक के अंतर्गत लुगड,खौदा, लमजाला, बगड़ , रैला, धार , चमोली गाजा, ककोड़ गाजा, हरीशताल गाजा का दौरा कर भारी बारिश के कारण आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया था। विधायक कैड़ा ने कहा विगत दिनों अत्यधिक वर्षा होने के कारण किसानों की सैकड़ों नाली उपजाऊ भूमि करालीगाड़ नदी से कटाव होने पर बह गई है। जिस कारण किसानों को काफी नुकसान हो गया है। नदी के कटाव से किसानों की जमीन लगातर बह रही थीं कई ग्रामीणों के घरों को खतरा बना हुआ था। विधायक कैड़ा ने किसानों की कृषि भूमि का नदी से हो रहे भू कटाव का निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को मौके पर बुलाकर नदी के कटाव से लुगड, खोदा, जाला, धार, चामोली गाजा, ककोड़ गाजा, हरीशताल गाजा में जो किसानो की जमीन बह रही है वहां नदी को डायवर्जन करने को कहा था।


विधायक राम सिंह कैड़ा ने आज मौके पर पोकलैंड मशीन ले जाकर नदी के डायवर्जन का कार्य शुरू करा दिया है, जिससे किसानों की जमीन,मकानों बहने रुक सके। विधायक ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जल्द भू कटाव को रोकने के लिए दैवीय आपदा मद से आगंणन बनाकर शासन को भेजने को कहा है।

Ad
Ad