गोलज्यू संदेश यात्रा 23 नवंबर को पहुंचेगी हल्द्वानी, चंपावत से शुरू होकर चंपावत में ही होगा समापन

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड की प्रसिद्ध गोलज्यू संदेश यात्रा की तैयारी को लेकर नगर निगम सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई रहे। इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि इस बार गोल्ज्यू संदेश यात्रा की तैयारी को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। यात्रा की तैयारी को लेकर प्रशासन भी सहयोग करेगा। उन्होंने संस्था सदस्यों से अपील की कि वह तय किए गए नियमों के अनुसार ही तय रूट पर यात्रा निकाले।

अपनी धरोहर संस्था के अध्यक्ष विजय भट्ट ने कहा कि इस बार गोल्ज्यू संदेश यात्रा पिछली बार के मुकाबले बड़े स्तर पर आयोजित की जा रही है। यात्रा कुमाऊं व गढ़वाल के विभिन्न नगरों को जोड़ते हुए चम्पावत से प्रारम्भ होकर चम्पावत में ही संपन्न होगी। हल्द्वानी में 23 नवंबर को यात्रा पहुंचेगी इस दौरान पूरे नगर में यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। इस यात्रा का उद्देश्य उत्तराखंड के लोगों को अपनी संस्कृति व पौराणिक मान्यताओं के साथ जोड़ना है। यात्रा के नगर संयोजक एनडी गुणवंत ने कहा की यात्रा का नेतृत्व हल्द्वानी में क्रियाशाला समिति करेगी। इसके अलावा बनी सेवा की महिलाओं के साथ ही नगर के प्रबुद्ध जनन भी इस बार यात्रा में शामिल होंगे। बैठक मेंसभा की अध्यक्षता एन बी गुणवंत मुख्य अतिथि ए पी बाजपेई, सभा का संचालन लवी चिलवाल व सुनीता जोशी ने संयुक्तरूप से किया।


सभा में मुख्य रूप से दिवाकर पांडे गुरमीत सिंह मीती भाई,नगर संघसंचालक विवेक,बार एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर पंत, शांति जीना, पुष्पा धर्म सत्तू, प्रभा खनका, वरिष्ठ समाजसेवी योगेश जोशी ,गोविंद बगड़वाल, चंद्र प्रकाश तिवारी व आनंद सिंह भाकुनी सम्मिलित रहे।

Ad
Ad