दीपावली के त्योहार तक बाजार क्षेत्र में व्यवधान न डाले प्रशासन: नवीन वर्मा

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने नगर प्रशासन से मांग की है कि दीपावली पर्व तक बाजार में किसी प्रकार का व्यवधान ना डाला जाए। व्यापारी पूरे साल भर दीपावली का इंतजार करता है और उसके लिए बहुत तैयारी पहले से ही की जाती है।

वर्तमान में ऑनलाइन ट्रेडिंग से पूरा बाजार प्रभावित है, विशेष तौर पर लघु व्यवसायों की हालत अत्यंत दयनीय हैं। ऐसे में त्योहार के सीजन में अतिक्रमण हटाओ जैसे अभियान चलाए जाते हैं। उससे पूरा बाजार प्रभावित होता है। उम्मीद जताई है कि नगर प्रशासन और नगर निगम इस बात को भली-भांति समझते हैं हमारे संगठन का मत स्पष्ट है कि बाजार सुव्यवस्थित व अतिक्रमण मुक्त रहे। इसके लिए प्रशासन को और नगर निगम को मिलकर पूरी व्यवस्था बननी चाहिए।

त्योहारों के सीजन में बाजार को प्रभावित करने से पूरा व्यापारी समाज विरोध करने लगेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की अपनी सभी जिला एवं नगर इकाइयों से कहा है कि त्योहारों में बाजार को प्रशासनिक ब्यावधान से बचना होगा , इसके लिए सभी अपने-अपने क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों से इस संदर्भ में पहले ही वार्ता कर लें।

Ad
Ad