कुमाऊं द्वार महोत्सव: लोक कलाकारों ने दी शानदार प्रस्तुति, विख्यात गायकों ने दर्शकों का दिल जीता

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कुमाऊं द्वारा महोत्सव हल्द्वानी के दूसरे दिन आज लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां देकर उपस्थित जन समुदाय का दिल जीत लिया। आज के विशेष आमंत्रित अतिथि थे बॉलीवुड के सशक्त अभिनेता संजय मिश्रा।
श्री संजय मिश्रा ने ऐसे कार्यक्रमों की उपयोगिता बताते हुए कहा ऐसे कार्यक्रम हमें अपनी जड़ों से जोड़ते हैं उन्होंने पहाड़ प्रेम से संदर्भित कई रोचक संस्करण सुनाएं लोग गायन में शहर फाटक निवासी राकेश जोशी ने हिट दे साली और सुवा मेरो ड्राइवर गाकर लोगों को मंत्र मुक्त कर दिया। गढ़वाल से आए मनोज सावंत ने एक से बढ़कर एक गीत सुनाकर लोगों को घूमने के लिए मजबूर कर दिया। मंच में नई दिशाएं ग्रुप नैनीताल के कलाकारों ने किशन लाल के नेतृत्व में आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया।

विख्यात लोक गायक जितेंद्र तो‌मक्याल,रूमाली का गांठा और संगीता तू फोन करिए, दीपा भाबरा गाकर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। रोहित चौहान ने धन सिंह की गाड़ी, छोरी चंद्रा गाकर गढ़वाली लोक संगीत का अद्भुत नमूना प्रस्तुत किया। बेबी प्रियंका ने अपने गीतों से गाकर वाह वाही लूटी।

गढ़वाल के विवेक नौटियाल ने टूवा बेलन गाकर जनता जनार्दन का दिल जीत लिया ।संगीत में अमन सब्बरवाल, मनोज पांडे, नीरज नयाल ,सानू जोशी, विवेक राणा, आकाश नैनवाल निशु राणा ,मनोज उप्रेती और हरीश भट्ट उमेश कुमार थे। संगीत को आकाश नैनवाल लीड कर रहे थे। संयोजक गोविंद दिगारी,खुशी जोशी और उनकी टीम ने दर्शकों का प्रशासन और पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया।
कल 17 अक्टूबर के कार्यक्रम।

कल 17 अक्टूबर को जन जागृति समिति कमल मेहरा ग्रुप का प्रस्तुतीकरण होगा। क्रीम पाउडर फेम गायक राकेश खनवाल होंगे। दिल्ली से मेघना चंद्रा ने अपने गीतों से धमाल मचाएंगी । नृत्यकार अंकित कुमार और नृत्यांगना भावना होंगे ।सूरज प्रकाश का गायन होगा यश भंडारी सुंदर गीत गाएंगे और राकेश पनेरु का सुंदर गायन पतलोट की सुनीता गीत के साथ मे होगा ।कल दिन में उत्तराखंडी व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन होगा और छोलिया नृत्य की प्रस्तुति होगी। आयोजक मंडल के गोविंद डिगारी और खुशी जोशी ने सभी का आभार जताया।

Ad
Ad