आदि कैलाश यात्रा के 10 वें दल के सदस्यों ने लिया पौधारोपण और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में आदि कैलाश यात्रा के 10 वें दल के यात्रियों के पहुंचने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरु रानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने माला पहनाकर वह जूस पिलाकर स्वागत किया।
दिनेश गुरुरानी ने आदि कैलाश की यात्रा में जाने वाले 10वें दल व अहमदनगर महाराष्ट्र से आए यात्रियों को हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई व शपथ रजिस्टर भरवाया। यात्रियों को उच्च हिमालय क्षेत्र स्थित गुंजी ,कालापानी, नाभीढांग व जौलिगकौग में पौधारोपण हेतु पौधे दिए गए। सभी यात्रियों ने कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी की मुहिम एक पौधा धरती मां के नाम के तहत पौधारोपण व स्वच्छता कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि वे भी इस मूहिम का एक हिस्सा बनकर पौधारोपण करेंगे व हिमालय में पड़े हुए कूड़े का निस्तारण करेंगे।

साथ ही यात्रा पूरी करने के बाद अपने घर पर भी पौधारोपण करेंगे।
इधर माउंट कैलाश दर्शन से आए छठे दल के सभी छह यात्रियों का पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में स्वागत किया गया सभी यात्रियों ने कहा कि वह माउंट कैलाश के दर्शन कर अभिभूत हैं ।और निगम की व्यवस्थाओं की उनके द्वारा सराहना की गई ‌।यात्रियों का स्वागत करने वालों में दल के गाइड नरेश वारियाल, अभिजीत पदम सिंह, वेद प्रकाश, विजय बोरा, रचना राजेंद्र सिंह, दीपक, गोपाल बिष्ट नरेंद्र थापा, सौरव खोलिया ,महेश कुमार, हर सिंह शेर सिं,ह सहित निगम कर्मी उपस्थित थे।

Ad
Ad