भाकङा नदी से कट रही है पूरनपुर कुमटिया की जमीन, अफसरों के साथ पहुंचे विधायक प्रतिनिधि ने कहा-कटान रोकने को बनेंगे तटबंध

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के निर्देश पर विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने लामाचौड़ के पूरनपुर कुमटिया गांव में भाखड़ा नदी के कटाव से हो रहे नुकसान का निरीक्षण विभागीय अधिकारियों के साथ किया। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर नदी और नालों से कृषि की खेती के साथ ही सङक मार्ग और आवास भी क्षतिग्रस्त हो रहे है। कैबिनेट मंत्री श्री भगत ने ऐसे सभी स्थानों को चयनित कर प्रस्ताव बनाने को कहा है।
इसी क्रम में विधायक प्रतिनिधि विकास भगत सिंचाई विभाग के अफसरों को लेकर कुटिया गांव पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्या सुनी। इसके बाद भाकङा नदी से हो रहे नुकसान को देखा। तय हुआ की नदी की धारा का गांव की ओर हो रहे बहाव को शीघ्र वापस नदी की तरफ किया जाएगा। सिचाई विभाग को ये निर्देश दिया गया की नदी से हुए नुकसान को अगली बार रोकने के लिये नदी किनारे तटबंध बनाने के लिए इस्टीमेट बनाये। कहा कि कृषि भूमि का नुकसान होने से काश्तकार को आर्थिक नुकसान उठाना पङ रहा है।
निरीक्षण में सिचाई विभाग के इंजीनियर नवीन पांडेय,सुभाष जोशी,वन विभाग से रेंजर किशोर गोस्वामी,पटवारी राहुल आर्य,कैलाश जोशी,विनोद जोशी,नीरज जोशी,हरीश जोशी,हिमांशु जोशी
,दीपू जोशी समेत ग्रामीण उपस्थित रहे। गांव के लोगों ने कहा कि उपजाऊ भूमि के नदी के बहाव से कटान होने के कारण जहां फसल का नुकसान हो रहा है, वही भविष्य में मौके पर भूमि नहीं होगी, जिसके चलते विवाद बढेगा। उन्होंने शीघ्र भूमि कटान रोकने पर जोर दिया।

Ad
Ad